खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अब पसीना ले सकता है आपकी आंखों की रोशनी! क्या कहते हैं Experts

Eyesight And Excessive Sweating: बढ़ते टेंपरेचर की वजह से कई लोग हीटवेव से परेशान रहते हैं। इसका असर हमारे शरीर पर पड़ता है, लेकिन सबसे ज्यादा असर हमारी आंखों पर पड़ता है। कैसे गर्मियों में आने वाला पसीना आंखों को नुकसान कर सकता है, आइए जान लेते हैं एक्सपर्ट से..
09:13 PM May 31, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Eyesight And Excessive Sweating: गर्मियां आते ही कई तरह की परेशानियां दौड़ी चली आती हैं। भयंकर गर्मी के चलते हमें कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। इस चिलचिलाती धूप में बाहर निकलना मुश्किल भरा लगता है, लेकिन काम के चक्कर में लोगों को घर से बाहर जाना ही पड़ता है। ऑफिस का काम हो या घर के कामों के कारण तेज गर्मी का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

गर्मी से आने वाला पसीना कई तरह की शरीर में दिक्कतें पैदा करता है और खासकर ये आपकी आंखों को हानि पहुंचाता है। क्योंकि पसीना भी आंखों की रोशनी छीन सकता है। ऐसे में किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। गर्मी में आने वाले पसीने को बिल्कुल इग्नोर न करें, क्योंकि ये आपकी आंखों में जाकर कई तरह की समस्याएं कर सकता है। गर्मियों में आंखों की देखभाल कैसे करें, आइए जान लेते हैं हेल्थ एक्सपर्ट की सलाह..

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।   

Advertisement
Tags :
Eyes Care Tipshealth newssummer health tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement