चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं ये 4 टीमें, जानें वर्ल्ड कप का कौन है दावेदार

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब सुपर-8 की जंग शुरू हो गई है। सुपर-8 में पहुंचने वाली सभी टीमों ने अपनी बंपर तैयारियां शुरू कर दी हैं। हर टीम टूर्नामेंट के इस चरण में अच्छा प्रदर्शन करके सेमीफाइनल में एंट्री करना चाहती है। इस बीच हम बात कर रहे हैं कि आखिर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में प्रबल दावेदार कौन-कौन सी टीमें हैं।
07:03 PM Jun 18, 2024 IST | mashahid abbas
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कल रात साउथ अफ्रीका और USA के बीच मैच खेला जाएगा। ये सुपर-8 का पहला मैच होगा। इससे पहले टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज के मैच खेले गए थे। सुपर-8 में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीमें सेमीफाइनल और फाइनल तक का सफर तय करेंगी। सुपर-8 में पहुंचने वाली टीमों में USA और साउथ अफ्रीका के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान व बांग्लादेश की टीम शामिल हैं। इन सभी टीमों के सामने सुपर-8 में दमदार प्रदर्शन करने की चुनौती रहेगी। ग्रुप-8 में पहुंची 8 टीमों को 4-4 के दो ग्रुपों में बांटा गया है। सभी टीमों को अपने-अपने ग्रुप की टीमों से मैच खेलने हैं। इस तरह से हर टीम सुपर-8 में 3-3 मैच खेलेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 से पहले लड़खड़ाई अफगानिस्तान, हार के विलेन बन गए ये 5 खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- लौट आया असली T20 का रोमांच! 6 गेंद पर कूट द‍िए 36 रन, न‍िकोलस पूरन ने दोहरा द‍िया युवराज वाला कारनामा

सुपर-8 के मुकाबले शुरू होने के बीच अब क्रिकेट प्रशंसकों के मन में सवाल उठने लगे हैं कि आखिर टूर्नामेंट के अगले चरण यानी कि सेमाफाइनल में कौन सी टीमों को एंट्री मिलेगी। ग्रुप स्टेज के प्रदर्शन की बात की जाए तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम हो सकती है। ये सभी टीमें टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही हैं। इन टीमों ने ग्रुप स्टेज की ही तरह सुपर-8 में प्रदर्शन किया तो ये टीमें सेमीफाइनल तक आसानी से पहुंच जाएंगी। आइए वीडियो में समझते हैं कि आखिर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में ये 4 टीमें क्यों मजबूत हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Video: सड़क पर हाथापाई करने लगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, वायरल हो रहा वीडियो

ये भी पढ़ें:- सुपर-8 में टीम इंडिया के सामने अब ये सबसे बड़ी परेशानी, देखिए क्या बोले कप्तान

 

Advertisement
Tags :
australiaIndiaSouth AfricaSuper-8T20 World Cup 2024West Indies
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement