चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: टीम इंडिया की ताकत और कमजोरी आई सामने, कहीं भारी न पड़ जाए ये चूक

T20 World Cup 2024 Team India Squad: टीम इंडिया के पास जहां कई धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं तो वहीं कुछ कमजोरियां भी हैं, जिन्हें दूर करने की जरूरत है।
08:41 PM May 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

T20 World Cup 2024 Team India Squad: टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। हालांकि सेलेक्टर्स के लिए स्क्वाड को चुनना आसान नहीं था क्योंकि कई​ खिलाड़ी इन दिनों आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। सेलेक्टर्स ने जो टीम चुनी है, उसमें सीनियर और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण शामिल है। जहां इसे एक ताकतवर टीम बताया जा रहा है तो वहीं कुछ कमजोरियां भी सामने आ गई हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ये सब जीवन का हिस्सा…रोहित शर्मा ने पहली बार कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी

ये है टीम इंडिया की ताकत

इसमें कोई दोराय नहीं है कि टी 20 के दो सबसे कामयाब बल्लेबाज टीम में हैं। इनके नाम हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा...इसी के साथ 10 में से 7 बल्लेबाजों को स्ट्राइक रेट 170 से ज्यादा का है। ऐसा पहली बार होगा जब 170 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज टीम में हैं। स्क्वाड में चार दमदार ऑलराउंडर भी शामिल हैं। टी 20 का नंबर बल्लेबाज भी टीम में है और बेस्ट गेंदबाज को भी स्क्वाड में जगह दी गई है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: रिंकू सिंह को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया में जगह? अजीत अगरकर ने बताई वजह

Advertisement

क्या है कमजोरी? 

टीम इंडिया की कमजोरी पार्ट टाइम बॉलर्स का नहीं होना है। इसके साथ ही टीम में इन फॉर्म फिनिशर की कमी है। वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाजी विकल्प भी कमजोर नजर आ रहा है। इसके अलावा लोअर ऑर्डर भी काफी कमजोर नजर आ रहा है। कहीं टीम इंडिया को ये चूक भारी न पड़ जाएं।

पूरी जानकारी इस वीडियो में देखें

Advertisement
Tags :
T20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement