चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: सुपर-8 में किन 3 टीमों से भिड़ सकती है टीम इंडिया, यहां समझें पूरा समीकरण

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम को विश्व कप 2024 का पहला लीग मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। भारत का सुपर-8 में पहुंचना भी तय माना जा रहा है। क्या आपको पता है कि अगर भारतीय टीम सुपर-8 में पहुंचती है, तो 3 मैच किन टीमों के खिलाफ खेलने पड़ सकता है।
06:54 PM Jun 02, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप का आगाज हो गया है। विश्व कप के पहले मुकाबले में मेजबान टीम यूएसए ने कनाडा को मात दे दी है। यूएसए ने पहले ही मुकाबले में इतिहास रचते हुए टी20 विश्व कप की तीसरी सबसे बड़ी चेज कर ली है। ऐसे में विश्व कप का आगाज तो धमाकेदार तरीके से हो गया है। दूसरी ओर भारतीय टीम ने भी वॉर्मअप मैच में बांग्लादेश को एकतरफा मात देकर भारत के करोड़ों फैंस में जोश भर दिया है। अब भारत को विश्व कप का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा दूसरे मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारत के चारों लीग मैच तो तय है, लेकिन क्या आपने सोचा है कि सुपर 8 में पहुंचने के बाद टीम इंडिया को किसका सामना करना होगा। चलिए हम आपको बताते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- PSG छोड़ इस टीम में शामिल होंगे दिग्गज फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे, डील जानकर रह जाएंगे हैरान

सुपर-8 में पहुंचना इंडिया के लिए आसान

भारत और पाकिस्तान दोनों को ग्रुप ए में रखा गया है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान दोनों का टॉप 2 में पहुंचना तय माना जा रहा है। अगर भारत एक मैच हार भी जाता है और बाकी के 3 मैच जीत जाता है, तो भी सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया को सुपर 8 में कुल 3 मुकाबले खेलने हैं। लीग मैचों में भले ही टीम इंडिया के लिए आसान लक्ष्य होने वाला है। लेकिन सुपर 8 इतना आसान नहीं होगा। सुपर 8 में भारतीय टीम की भिड़ंत 3 बड़ी टीमों से हो सकती है। चलिए आपको बताते हैं सुपर 8 का क्या समीकरण बन रहा है। टीम इंडिया का सुपर 8 में तीनों मैच किसके-किसके खिलाफ हो सकता है।

इस वीडियो में देखें पूरा समीकरण...

Advertisement

Advertisement
Tags :
IPL 2024Rohit SharmaT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement