Video: 'किसने मिश्रा...यादव बनाया', तेजस्वी मंच से क्यों गिनाई जातियां?

Tejashwi Yadav Slams BJP: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी और जेडीयू पर निशाना साधते हुए जातिवाद को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बीजेपी को संविधान और आरक्षण विरोधी पार्टी करार दिया है।

Bihar Politics: बिहार में बढ़े हुए आरक्षण को संविधान की 9वीं अनूसुची में शामिल करने की मांग को लेकर सोमवार को आरजेडी ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार, नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही नेत प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंच से जातियां भी गिना दी। उन्होंने कहा कि आज जब हम लोग जातीय जनगणना की बात करते हैं तो एनडीए वाले कहते है यह बांटने का काम करते है। आरजेडी, लालू यादव और तेजस्वी जातियों को आपस में लड़ाना चाहते हैं। जो लोग हम पर सवाल खड़े कर रहे है तो हम उनसे पूछना चाहते हैं कि नाम के आगे सरनेम लगाते हैं। कोई तिवारी, कोई मिश्रा, कोई यादव, कोई पाल, कोई कुशवाहा लिखता हैं। क्या ये सरनेम की प्रथा लालू यादव ने विकसित की है क्या?

तेजस्वी यादव यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि लोगों को जातियों में बांटने का काम किसने किया? यादव किसने बनाया? आज देश में दलितों, पिछड़ों और सवर्णों की स्थिति क्या है? गरीबी हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है उसे मिटाने का काम करो। तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी संविधान और आरक्षण विरोधी है। आइये वीडियो के जरिए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा?

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :