खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या सीट शेयरिंग पर BJP के साथ उतरे Uddhav Thackeray? कांग्रेस के लिए खड़ी होंगी मुश्किल!

Uddhav Thackeray: शिवसेना ने कांग्रेस को मुंबई उत्तर लोकसभा सीट ऑफर की है। फिलहाल यहां से बीजेपी पार्टी से गोपाल चिनय्या शेट्टी सांसद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उद्धव ठाकरे कांग्रेस को ऐसी सीटें ऑफर कर रहे हैं जहां कांग्रेस का जनाधार ही नहीं है और पार्टी का जीतना मुश्किल है।
09:06 PM Mar 19, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Uddhav Thackeray: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) ने जल्द ही सीट शेयरिंग को अंतिम रूप देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि MVA में सीट शेयरिंग पर कई दौर की बातचीत हो चुकी है। लेकिन अभी कांग्रेस और शिवसेना के बीच कई सीटों पर गतिरोध चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उद्धव ठाकरे कांग्रेस को ऐसी सीटें ऑफर कर रहे हैं जहां कांग्रेस का जनाधार ही नहीं है और पार्टी का जीतना मुश्किल है।

Advertisement

बीजेपी पार्टी से गोपाल चिनय्या शेट्टी हैं सांसद

बताया जा रहा है कि शिवसेना ने कांग्रेस को मुंबई उत्तर लोकसभा सीट ऑफर की है। जबकि इस सीट पर गुजराती और मारवाड़ी समुदाय के मतदाता हैं, जो भाजपा समर्थक बताए जाते हैं। फिलहाल यहां से बीजेपी पार्टी से गोपाल चिनय्या शेट्टी सांसद हैं। 2019 में शेट्टी ने कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ी अभिनेत्री उर्मिला मतोंडकर को रिकॉर्ड 4.65 लाख वोटों के अंतर से हराया था। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि ऐसा करके उद्धव ठाकरे अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी का फायदा करते ही नजर आ रहे हैं।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Uddhav Thackeray
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement