खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: यूपी उपचुनाव से पहले जयंत चौधरी ने चल दी ये चाल! इस डिमांड से BJP के सामने खड़ी हो सकती है चुनौती

UP Assembly By Polls : लोकसभा चुनाव के नतीजों ने यूपी में सबको चौंका दिया था, जहां एनडीए को कम सीटें मिली थीं। अब यूपी में उपचुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बना रही हैं। इस बीच जयंत चौधरी ने बड़ी चाल चल दी।
11:48 PM Jul 14, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

UP Assembly By Polls : लोकसभा चुनाव के बाद 7 राज्यों की 13 सीटों पर उपचुनाव हुए, जिसमें इंडिया गठबंधन ने बाजी मार ली। अब राजनीतिक दलों की निगाहें उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर टिकी हैं। हालांकि, अभी चुनाव आयोग ने तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन राजनीतिक पार्टी ने अपनी चाल चल दी। पूरी जानकारी के लिए देखें वीडियो।

Advertisement

यूपी विधानसभा उपचुनाव में रालोद के जयंत चौधरी ने भी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। वे एनडीए से 3 सीटें चाहते हैं, जिससे भाजपा के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो सकती है। इसे लेकर आरएलडी के राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्रा ने कहा कि जयंत चौधरी अपने दादा चौधरी चरण सिंह के आजमाए 'अजगर' फॉर्मूले को धार देने के लिए नए सिरे से काम कर रहे हैं। अजगर फॉमूले का मतलब है कि आरएलडी अहीर, अनुसूचित और अगड़ा समाज के अलावा जाट, गुर्जर और राजपूत समुदाय को अपने साथ जोड़ने के लिए और ज्यादा काम करेगी। अजगर को साधने से पार्टी का राजनीतिक कद और बढ़ेगा, जिससे एनडीए को भी मजबूती मिलेगी।

Advertisement
Tags :
Jayant chaudhary
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement