खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: 2027 में BJP के हाथ से निकल जाएगा यूपी! क्या कहता है आशुतोष का गणित?

UP Assembly Election 2027: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव साल 2027 में होंगे। लेकिन इसे लेकर दावे-वादे अभी से शुरू हो गए हैं। वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने भी न्यूज24 के स्पेशल प्रोग्राम 'राष्ट्र की बात' में इस चुनाव को लेकर अपना पूर्वानुमान बताया।
09:07 PM Jul 26, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

BJP In UP : उत्तर प्रदेश में भाजपा को लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा उपचुनाव में भी एक तरह से निराशा ही मिली थी। अब पार्टी की नजर राज्य में साल 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर है। लेकिन, भाजपा इस समय प्रदेश में अंदरूनी कलह का सामना कर रही है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Advertisement

इससे भाजपा के खेमे में तो तनाव का माहौल है लेकिन विपक्षी दलों के चेहरों पर इससे मुस्कान आ गई है। लोकसभा और उप चुनाव में पहले से कहीं बेहतर प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस और सपा का दावा है कि अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा को यूपी में जीत नहीं मिलने वाली है। इस बीच वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने न्यूज24 के स्पेशल प्रोग्राम में इस चुनाव को लेकर अपना रुख रखा।

PDA पड़ेगा योगी-मोदी पर भारी

आशुतोष ने कहा कि सपा और कांग्रेस ने मिल कर जो पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक यानी पीडीए का फॉर्मूला निकाला है इसका विस्तार 2027 में योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी के लिए मुश्किलें खड़ी कर देगा। अखिलेश यादव को बहुत हल्के में लिया गया है। उन्होंने जिस तरह से उत्तर प्रदेश की राजनीति के लिए समाजवादी पार्टी की राजनीति में बदलाव किया, वह अभूतपूर्व है।

सपा ने बनाए रखी है कंसिस्टेंसी

उन्होंने आगे कहा कि सपा ने अपने चुनावी प्रदर्शन में कंसिस्टेंसी बनाए रखी है। इसके पीछे का कारण है कि उन्होंने भाजपा की ध्रुवीकरण की राजनीति को बदलने का काम किया है। सपा ने जाति के आधार पर टिकट देने की परंपरा को तोड़ने का काम भी किया है। अगले चुनाव में सपा की स्थिति मजबूत होगी। अगर सपा यही रुख बनाए रखती है तो भाजपा को काफी दिक्कत होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: अग्निवीरों को यूपी पुलिस-PAC में भी मिलेगा आरक्षण

ये भी पढ़ें: अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी ने मैदान में उतारे चार मंत्री

ये भी पढ़ें: योगी की एक चाल और 3 दिग्गज हुए चारों खाने चित्त

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement