खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केशव मौर्या ने CM योगी को क्यों याद दिलाई 4 जून की तारीख? क्या UP में कुछ बड़ा होने वाला है?

UP Politics: यूपी में लोकसभा चुनाव में हार के बाद से ही बीजेपी में आत्ममंथन का दौर चल रहा है। इस बीच रविवार को हुई बैठक में डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने सीएम योगी और अन्य नेताओं के सामने कह दिया कि संगठन हमेशा से ही सरकार से बड़ा होता है।
01:33 PM Jul 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

UP By Election 2024: लोकसभा चुनाव में हार के बाद लखनऊ में रविवार को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में यूपी में आगामी रणनीति को लेकर मंथन हुआ। कुछ दिनों बाद ही यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होना है। ऐसे में उपचुनाव की रणनीति को लेकर भी बैठक में चिंतन किया गया। इस बीच बैठक में हुए भाषणों को लेकर सियासी रणनीतिकार अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं। सीएम योगी के भाषण से ज्यादा सुर्खियां बटोरी डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने। केशव मौर्या ने कहा कि सरकार से बड़ा संगठन होता है। उन्होंने अपने भाषण की एक क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट की। जिसमें वे कहते हैं कि हर एक कार्यकर्ता हमारा गौरव है। संगठन सरकार से बड़ा था, है और रहेगा। मैं यहां पर देश के और राज्य के नेताओं के सामने कहता हूं कि संगठन से बड़ा कोई नहीं हो सकता।

Advertisement

न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन की मानें तो इस बैठक के बाद प्रदेश के आला नेताओं और केंद्रीय नेतृत्व की एक बैठक हुई। उन्होंने कहा कि केशव प्रसाद मौर्या और सीएम योगी के बीच रिश्ते सामान्य कभी नहीं रहे हैं। 2017 के चुनाव में बीजेपी ने एक रणनीति के तहत केशव मौर्या को चेहरा बनाया था। बीजेपी ने एक रणनीति के तहत ओबीसी वोटर्स को साधने के लिए उनको कमान सौंपी थी। ऐसे में आइये जानते हैं राजीव रंजन ने इसको लेकर क्या कहा?

Advertisement
Tags :
BJPcm yogi adityanathKeshav Prasad MauryaUP By Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement