Video: इन्फ्लूएंसर्स को लाखों की सैलरी तो सजा भी, जानें क्या है UP सरकार की नई डिजिटल नीति?

UP Government New Digital Media Policy: उत्तर प्रदेश सरकार ने नई डिजिटल नीति लागू करने का ऐलान किया है। इससे सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स की बल्ले-बल्ले हो गई है। हालांकि इनाम के साथ-साथ इसमें सजा का भी प्रावधान है।

UP Government New Digital Media Policy: उत्तर प्रदेश सरकार की नई डिजिटल नीति काफी चर्चा में है। यूपी सरकार ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स को 20 हजार से 8 लाख रुपये तक हर महीने देने का ऐलान किया है। यूपी सरकार के इस ऐलान से युवाओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। हालांकि यह रकम पाना इतना आसान नहीं है। डिजिटल नीति में इनाम के साथ-साथ सजा सुनाने का भी प्रावधान है। नियमों का उलंल्घन करने पर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को 3 साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है।

यूपी सरकार की नई डिजिटल नीति के अनुसार ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर सरकार की नीतियों से जुड़ी जानकारी साझा करने पर हर महीने 20 हजार से 8 लाख तक की रकम दी जाएगी। फॉलोवर्स और व्यूज के हिसाब से यूपी सरकार ये रकम देगी। 1 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स वाले लोग इसके लिए आवेदन करने के हकदार हैं। हालांकि अगर किसी ने वीडियो में राष्ट्रविरोधी बयान दिया तो उसे 3 साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सज सुनाई जा सकती है। पूरी जानकारी के लिए देखिए ये वीडियो...

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :