चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP: छठे चरण में किस-किस दिग्गज नेता की किस्मत दांव पर, 25 May को वोटिंग से होगा फैसला

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 58 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। इनमें उत्तर प्रदेश की 14 सीटें भी शामिल हैं। वीडियो में देखिए यूपी में छठे चरण में किन बड़ी सीटों पर वोटिंग होनी है और कौन से दिग्गज नेताओं के बीच टक्कर होगी।
09:31 PM May 23, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

6th Phase Voting : लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 25 मई को होगा। इस दिन उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर भी वोटिंग होगी जिनमें कई बड़ी सीटें और बड़े नेता शामिल हैं। इनमें सुल्तानपुर, प्रयागराज, श्रावस्ती, आजमगढ़ और भदोही जैसी सीटें आती हैं। यूपी में छठे चरण के चुनाव प्रचार में भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता उतरे थे। वहीं, विपक्ष की ओर से राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे नेताओं ने मोर्चा संभाला।

Advertisement

बड़े नेताओं की बात करें को मेनका गांधी सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही हैं। उनके सामने सपा के भीम निषाद और बसपा के उदय राज वर्मा हैं। प्रतापगढ़ में भाजपा के संगम लाल गुप्ता हैं जिन्हें सपा से शिवपाल सिंह पटेल टक्कर दे रहे हैं। प्रयागराज में भाजपा के नीरज त्रिपाठी के सामने कांग्रेस उज्ज्वल रेवती रमण सिंह हैं। आंबेडकर नगर में भाजपा के रितेश पाण्डेयट को सपा के लालजी वर्मा चुनौती दे रहे हैं। वीडियो में जानिए लोकसभा चुनाव के छठे चरण का गणित व समीकरण और किन नेताओं की किस्मत का फैसला होगा।

Advertisement
Tags :
electionslok sabha election 2024special-newsUP Lok Sabha Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement