खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चुनाव जीत गए फिर भी संसद नहीं पहुंच पाएंगे यूपी के ये नेता! क्यों खतरे में पड़ी सांसदी?

UP MPs Crisis: हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के कुछ ऐसे नेताओं को भी जीत मिली है जिनके खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं और आरोप तय हो चुके हैं। अगर इन नेताओं को किसी मामले में सजा सुनाई जाती है तो उनकी संसद की सदस्यता जा सकती है।
06:55 PM Jun 12, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

UP MPs Facing Criminal Cases : लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को सामने आ गए थे। लेकिन, चुनाव में जीत हासिल करने वाले उत्तर प्रदेश के कुछ नेता ऐसे हैं जिनकी सांसदी खतरे में नजर आ रही है। ये वो नेता हैं जिनके खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। अगर अगले 5 साल में इन्हें सजा सुना दी जाती है तो उन्हें संसद की अपनी सदस्यता से हाथ धोना पड़ेगा। बता दें कि ऐसे सांसद जिनके खिलाफ आरोप तय किए जा चुके हैं उनमें से ज्यादातर विपक्ष के हैं।

Advertisement

ऐसे नेताओं में गाजीपुर सीट से जीते अफजाल अंसारी, नगीना से जीतने वाले चंद्रशेखर, जौनपुर से जीतने वाले बाबू सिंह कुशवाहा, सुल्तानपुर से मेनका गांधी को हराने वाले राम भुआल निषाद और सहारनपुर से जीते इमरान मसूद जैसे नाम शामिल हैं। कई के खिलाफ 1 से ज्यादा मामले चल रहे हैं। देखना यह है कि इनके खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों में कब तक फैसला सुनाया जाता है। इस खतरे में फंसे सांसदों के बारे में विस्तार से जानने के लिए देखिए यह स्पेशल वीडियो स्टोरी।

Advertisement
Tags :
Criminal Casesspecial-newsUP Lok Sabha Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement