खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Special Report: क्या BSP यूपी में खो चुकी है अपना जनाधार? क्यों सुस्त पड़ी मायावती के हाथी की चाल?

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में इस बार इंडिया गठबंधन और भाजपा के बीच ही सीधा मुकाबला नजर आया है। करीब 3 दशक तक प्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाली बीएसपी इस बार कुछ सीटों पर ही अपनी मौजदूगी दर्ज करवा पाई है। क्या सच में हाथी की चाल सुस्त हो गई है? इस पर सवाल उठने लगे हैं।
09:22 AM May 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: कहते हैं कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है। मुख्य पार्टियों का फोकस उत्तर प्रदेश पर रहता है। यहां से अधिक से अधिक सीटें जीतने की कोशिश हर दल करता है। उत्तर प्रदेश में इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर इंडिया गठबंधन ने हर सीट पर दी है। लेकिन 30 से अधिक सालों तक यूपी की सियासत में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली बीएसपी इस बार इतनी सक्रिय दिखाई नहीं दी। पिछड़े और दलित बीएसपी के कोर वोटर माने जाते हैं।

Advertisement

लोग कयास लगाने लगे हैं कि क्या कोर वोटर्स बीएसपी से छिटक कर दूसरे दलों का रुख कर गए हैं? क्या हाथी की चाल सुस्त हो गई है? एनडीए और इंडिया गठबंधन ने भी दलित वोटरों को साधने के लिए इस बार काफी प्रयास किया है। इसका असर चुनाव के बीच भी देखने को मिला है। कुछ बीएसपी के एजेंट भी दबी जुबान से कहते हैं कि उनकी पार्टी की हालत जमीनी स्तर पर काफी खराब है। कार्यकर्ताओं में उत्साह न के बराबर है। क्या वाकई बीएसपी अपना जनाधार खो चुकी है? बसपा सुप्रीमो मायावती क्याें अब सक्रिय नहीं दिख रही हैं? आइए देखते हैं ये विशेष रिपोर्ट...

Advertisement
Tags :
Bahujan Samaj Party
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement