चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

उत्तर प्रदेश से उतरे पीएम मोदी के 11 मंत्री, क्या बचा पाएंगे अपनी साख?

Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां चुनावी मूड में हैं। भाजपा ने उत्तर प्रदेश से 11 प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है। जानें किस सीट से खड़ा हुआ कौन-सा बड़ा चेहरा?
09:26 PM Mar 28, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो गया है। सभी पार्टियों ने लगभग अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। इस बीच उत्तर प्रदेश में भी भाजपा के 11 मंत्रियों की साख दांव पर लगी है। विपक्ष इस बार इनको कड़ी टक्कर देने के मूड में है। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार चुनाव में कौन बाजी मारता है? भाजपा ने यूपी की राजधानी लखनऊ से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को टिकट दिया है। वह मोदी सरकार के पिछले दोनों कार्यकाल में यहां से जीते हैं और मंत्री बने हैं। वहीं, सपा ने उनके खिलाफ रविदास मेहरोत्रा को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने अमेठी सीट से स्मृति ईरानी को टिकट दिया है हालांकि, विपक्ष ने यहां से अभी तक अपना कोई भी चेहरा नहीं उतारा है। इनके अलावा जानें बाकी 9 सीटों पर खड़े हुए बीजेपी के कौन-से मंत्री?

Advertisement

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024uttar pradesh Lok sabha election
Advertisement
Advertisement