सिमी रोजबेल जॉन कौन? जिन्होंने कांग्रेस पर लगाया कास्टिंग काउच का आरोप; पार्टी ने कहा 'गेट आउट'

Simi Rosebell john Cating Couch Controversy: कांग्रेस पार्टी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाने वाली महिला नेता को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रेस रिलीज जारी करके इसकी जानकारी दी है।

Simi Rosebell John Congress Casting Couch Controversy: कांग्रेस की महिला नेता सिमी रोजबेल के बयान ने राजनीति में भूचाल मचा दिया था। उन्होंने देश की दूसरी सबसे बड़ी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। हालांकि सिमी रोजबेल का यह आरोप उन पर ही भारी पड़ गया है। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

दरअसल सिमी रोजबेल पिछले काफी समय से कांग्रेस की नेता हैं। केरल की राजनीति में एक्टिव रहने वाली सिमी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की सदस्य भी रह चुकी हैं। रोजबेल ने कैमरे के सामने दावा किया था कि कांग्रेस में कास्टिंग काउच कल्चर चलता है। महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए समझौता करना पड़ता है। हालांकि अब केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नोटिस जारी करते हुए सिमी रोजबेल जॉन को पार्टी से बाहर कर दिया है। कमेटी ने प्रेस रिलीज में लिखा कि पार्टी के कई नेताओं ने सिमी रोजबेल के खिलाफ शिकायत करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की अपील की थी। उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

बता दें कि एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सिमी रोजबेल जॉन ने कहा कि कांग्रेस में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए पुरुष नेताओं को इंप्रेस करना पड़ता है। यहां आपका टैलेंट या अनुभव काम नहीं आता है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विपक्षी नेता वीडी सतीशन पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। हालांकि वीडी सतीशन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें- यौन शोषण के केस में फंसे BJP नेता पर FIR, कर्नाटक से लड़ा था पार्टी के खिलाफ चुनाव

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :