Video: कौन हैं मोहम्मद अमन जिसे BCCI ने बनाया U-19 टीम का कप्तान, संघर्ष की कहानी सुन भर आएंगी आंखें

Mohammad Aman: ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम इस महीने भारत के दौरे पर आ रही है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम के बीच तीन वनडे मैच और 2 चारदिवसीय मैच होंगे। इसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय अंडर-19 का कप्तान मोहम्मद अमान को बनाया है।

Mohammad Aman: क्रिकेट की दुनिया आप को कई एक से बढ़कर एक प्रेरणादायक किस्से सुनने को मिल जाएंगे। लेकिन भारतीय अंडर 19 टीम के नए कप्तान मोहम्मद अमान की कहानी कुछ अलग है। 16 साल की उम्र में घर की जिम्मेदारी उठाने के साथ-साथ मोहम्मद अमान ने इस मुकाम को हासिल किया है। दरअसल, 16 साल की उम्र में मोहम्मद अमान के माता-पिता का निधन हो गया था। माता-पिता का निधन हो जाने परतीन छोटे भाई बहनों की जिम्‍मेदारी उनके उपर आ गई थी।

इंडियन एक्‍सप्रेस को दिए इंटरव्यू में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले मोहम्मद अमान ने कहा, 'जिस दिन मैंने अपने पिता को खो दिया था, उस दिन मुझे लगा कि मैं अचानक से बड़ा हो गया हूं। पिता के जाने के बाद मुझे ही घर संभालना था। मुझे अपनी अपनी छोटी बहन और दो भाई की देखभाल करनी थी। मैंने इसके बाद क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था। मैंने नौकरी की तलाश की, लेकिन कोई काम नहीं मिला। इस दौरान कुछ लोगों ने मेरी मदद की और मैं खेल जारी रख सका।'

उन्होंने आगे बताया, 'जब वो कानपुर में उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के ऐज ग्रुप ट्रायल्‍स के लिए जाते तो पैसा बचाने के लिए जनरल डिब्बे से सफर करते थे। इस दौरान वो टॉयलेट के पास बैठ कर सफर करते थे। क्रिकेट दौरे के दौरान उन्हें जो दैनिक भत्ते के रूप में पैसे मिलते थे, उसी से परिवार का पेट भरते थे।अधिक जनकारी के लिए लिए देखें वीडियो:

ये भी पढ़ें:- Video: UP T20 League में रिंकू सिंह की टीम का कमाल, प्वाइंट टेबल में नंबर-1 की जंग जारी

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :