Advertisement

Video: देश में दोबारा विभाजन नहीं होने देंगे...पाकिस्तान पर क्या बोले योगी आदित्यनाथ?

Yogi Adityanath Latest News update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज विभाजन विभीषका दिवस पर मौन पद यात्रा निकाली गई। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस यात्रा में हिस्सा लिया। इस दौरान योगी का बयान सुर्खियों में आ गया है।

Yogi Adityanath Latest News update: 15 अगस्त देश की आजादी का दिन है। मगर आजादी से एक दिन पहले 14 अगस्त को देश ने विभाजन का दंश भी झेला था। कई जगहों पर आज के दिन को विभाजन विभीषका स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भी कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक जैसे कई दिग्गज नेताओं ने लखनऊ की सड़कों पर मौन पद यात्रा निकाली है। हालांकि पद यात्रा के बाद योगी आदित्यनाथ का बयान चर्चा में आ गया है।

योगी आदित्यनाथ का बयान

लखनऊ में विभाजन विभीषका स्मृति दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमें अपनी उन गलतियों से सीखना होगा, जिसे ढाल बनाकर विदेश आक्रमणकारी देश में घुसे और उन्होंने हमारे पवित्र तीर्थ स्थलों को तोड़ा। साथ ही उन्होंने भारत की अखंडता और संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश की। विभाजन की त्रासदी को हम दोबारा नहीं दोहराने देंगे। हमें राष्ट्र प्रथम की तर्ज पर चलना होगा।

यह भी पढ़ें- घर में घुसे, बाल काटे और बोले- मोदी ने तुम्हें नहीं बुलाया; बांग्लादेश की बैरिस्टर की खौफनाक आपबीती

पाकिस्तान पर क्या बोले सीएम योगी?

सीएम योगी ने आगे कहा कि डेढ़ करोड़ हिंदू आज बांग्लादेश के अंदर चिल्ला-चिल्लाकर अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन दुनिया बिल्कुल चुप है। 1947 में कई लोगों ने विभाजन की त्रासदी झेली। पाकिस्तान की कोई वास्तविकता नहीं है। पाकिस्तान का या तो भारत में विलय होगा या फिर हमेशा के लिए इतिहास से समाप्त हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- करोड़पति ने निकाला जॉब ऑफर, 40 लाख दूंगा वेतन; विदेश में घूमने का मिलेगा मौका

Open in App
Tags :