रद्द होगा वक्फ बिल...JPC ने कर लिया फैसला! जानें बैठक में क्या-क्या हुआ?

JPC Meeting on Waqf Bill 2024: वक्फ बिल को लेकर शुक्रवार को बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल की अगुवाई वाली जेपीसी कमिटी की बैठक हुई। बैठक में कई राज्यों के वक्फ बोर्ड भी शामिल हुए। आइये जानते हैं बैठक में बिल को लेकर क्या-कुछ हुआ?

Waqf bill 2024 Cancelled: मोदी सरकार ने संसद के मानसून सत्र में वक्फ संशोधन बिल 2024 पेश किया था। इसके बाद इस बिल को लेकर दोनों ही सदनों में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष के विरोध को देखते हुए सरकार ने बिल को जेपीसी को भेजने का फैसला किया। पिछले कई दिनों से बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल की अगुवाई वाली जेपीसी कमिटी इस बिल को लेकर बैठकें आयोजित कर रही हैं। इस संबंध में दूसरी बड़ी बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में बिल को लेकर जमकर बहस हुई। कमिटी के कुछ सदस्यों ने कानून के कुछ प्रावधानों का विरोध किया। इसके बाद कुछ सदस्यों ने बैठक से वाॅक आउट कर दिया।

बैठक में कई राज्यों के वक्फ बोर्ड भी शामिल हुए। वक्फ बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि यह धर्म विशेष के अधिकार क्षेत्र का मामला है ऐसे में सरकार को इसमें दखल नहीं देना चाहिए। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और बीजेपी सांसद दिलीप के बीच तीखी बहस हुई। आइये वीडियो के जरिए जानते हैं मीटिंग में बिल को लेकर क्या फैसला हुआ?

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :