खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: बंगाल CM ममता बनर्जी और CJI चंद्रचूड़ ने एक दूसरे को दी नसीहत

CM Mamata Banerjee and CJI Chandrachud: कोलकाता के 'नेशनल ज्यूडिशियल एकेडमी' के सम्मेलन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और CJI डी वाई चंद्रचूड़ एक दूसरे को नसीहत देते दिखाई दिए।
06:25 PM Jun 30, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mamata Banerjee and CJI DY Chandrachud: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 'नेशनल ज्यूडिशियल एकेडमी' के क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और CJI डी वाई चंद्रचूड़ एक दूसरे को नसीहत देते दिखाई दिए। ममता ने अपने संबोधन में न्यायपालिका को नसीहत देते हुए कहा कि न्यायपालिका को राजनीतिक रूप से निष्पक्ष, ईमानदार और पवित्र हो कर काम करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में कुल 88 फास्ट-ट्रैक कोर्ट हैं। इसमें से 55 फास्ट-ट्रैक कोर्ट सिर्फ महिलाओं के लिए हैं।

Advertisement

इसके बाद, CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने अपने संबोधन में कहा कि जब उन्हें यह कहा जाता है कि कोर्ट एक न्याय का मंदिर है, तब वह बोल नहीं पाते क्योंकि उन्हें लगता है कि कोर्ट अगर मंदिर है, तो उसके अंदर बैठे जज को भगवान की तरह देखा जाता है। उन्होंने कहा कि जजों की तुलना भगवान से करना खतरनाक है, जजों का काम भी आम लोगों की सेवा करना ही है।

Advertisement
Tags :
Bengal CM Mamata BanerjeeCJI DY Chandrachudwest bengal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement