होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में NDA vs INDIA में कड़ी टक्कर, कहां किसका पलड़ा भारी?

Assembly By Election 2024:  देशभर में 10 जुलाई को 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसको लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। ऐसे में एक बार फिर देश में एनडीए और इंडिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।
02:42 PM Jul 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Assembly By Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अब देश में विधानसभा के उपचुनाव होने जा रहे हैं। ये चुनाव 10 जुलाई को 7 राज्यों की 13 सीटों पर होने हैं। इनमें एक बार फिर इंडिया और एनडीए के बीच मुकाबला होगा। जिन सीटों पर चुनाव होगा उनमें बिहार की रुपौली, पश्चिम बंगाल की रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदाह और मानिकतला सीटें हैं। वहीं तमिलनाडु की विक्रवंडी, एमपी की अमरवाड़ा, उत्तराखंड की बद्रीनाथ, कर्नाटक की मंगलौर और पंजाब की जालंधर वेस्ट सीट शामिल हैं।

Advertisement

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की पारंपरिक सीट रही मानिकताल अब टीएमसी का गढ़ बन चुकी है। 2021 के चुनाव में यहां से बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। हालांकि बाद में बीजेपी कृष्णा कल्याणी टीएमसी में शामिल हो गई। उन्हें पार्टी ने रायंगज से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया। लेकिन वह भाजपा उम्मीदवार कार्तिक पाॅल से चुनाव हार गईं। 2021 में बागदाह सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार बिस्वजीत दास ने जीत दर्ज की मगर वे भी टीएमसी में शामिल हो गए। इसके बाद टीएमसी ने उनको बोनगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया लेकिन वे भाजपा के शांतनु ठाकुर से चुनाव हार गए। राणाघाट दक्षिण सीट भी खाली है। ऐसे में वीडियो के जरिए जानिए सभी राज्यों की सीटों का हाल...

Open in App
Advertisement
Tags :
BJPcongressKarnatakaMPNDA Vs IndiaPunjab Assembly By Election 2024tamilnadutmcUttarkhandwest bengal
Advertisement
Advertisement