Congress में Rahul Gandhi के बाद कौन ज्यादा पॉपुलर? सर्वे में सामने आए ये नतीजे

Who Is popular leader in Congress: कांग्रेस में राहुल गांधी के बाद सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता कौन हैं? कांग्रेस में सबसे ज्यादा पाॅपुलर लीडर कौन हैं? अगर आपके भी मन में है ये सवाल तो आपको इस सर्वे के नतीजे जरूर देखने चाहिए।

Who is more popular in Congress: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद से ही राहुल गांधी लगातार सुर्खियों बने हुए हैं। इसकी वजह मोदी सरकार की लगातार आलोचना और विपक्ष की अगुवाई करना है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को इतनी सीटें भी नहीं मिल पाई कि वह लोकसभा में विपक्ष का पद हासिल कर सके लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 99 सीटों पर जीत दर्ज की। ऐसे में कांग्रेस को यह पद मिलना लाजिमी था। इस बीच विधानसभा चुनाव से पहले इंडिया टुडे सी वोटर के सर्वे ने सभी की नींद उड़ा रखी हैं। इस सर्वे में राहुल गांधी से जुड़ा एक सवाल भी पूछा गया था कि राहुल गांधी के बाद कांग्रेस की कमान किसको संभालनी चाहिए। इसमें 7 प्रतिशत लोगों सचिन पायलट को चुना। वहीं 6 फीसदी लोगों की पसंद प्रियंका गांधी रहीं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 4 प्रतिशत लोगों की पसंद बनें।

सी वोटर के सर्वे में लोगों से पूछा गया कि कांग्रेस में कौनसा नेता सबसे ज्यादा पसंद हैं? इस पर 49 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी को सबसे पंसदीदा नेता बताया। बता दें कि कांग्रेस में राहुल गांधी के बाद सबसे पंसदीदा नेता सचिन पायलट हैं। पायलट राजस्थान में भी कांग्रेस के सबसे लोकप्रिय नेता माने जाते हैं।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :