चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BJP की क्वीन के सामने कांग्रेस ने उतारा राजकुमार, कंगना को कितनी टक्कर देंगे विक्रमादित्य?

Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh: लोकसभा चुनाव से पहले मंडी का सियासी मैदान गर्म हो चुका है। बॉलीवु़ड एक्ट्रेस से नेता बनी कंगना रनौत को हराने के लिए कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है। कांग्रेस पार्टी हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य को टिकट देने वाली है। तो आइए जानते हैं विक्रमादित्य के बारे में विस्तार से।
09:21 AM Apr 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh: हिमाचल प्रदेश की मंडी आगामी लोकसभा चुनाव की हॉट सीट बन चुकी है। भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत को टक्कर देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने विक्रमादित्य सिंह को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर विक्रमादित्य कौन हैं? जिन्हें कांग्रेस ने कंगना को हराने के लिए अपना उम्मीदवार चुना है।

Advertisement

बता दें कि विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं। वीरभद्र सिंह काफी लंबे समय तक हिमाचल के सीएम की कुर्सी पर काबिज रहे हैं। वो 7 बार विधायक, 5 बार सांसद और 4 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार में वीरभद्र सिंह केंद्रीय मंत्रालय का दारोमदार संभालने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे। 1983 से लेकर 2017 के बीच चार बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने वीरभद्र सिंह को लोग 'राजा साहिब' के नाम से पहचानते हैं और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह को सभी 'राजकुमार' बुलाते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि मंडी में राजकुमार वर्सेज क्वीन की टक्कर में कौन जीत का परचम लहराने में कामयाब होगा?

 

Advertisement
Advertisement
Tags :
himachal pradesh Lok Sabha ElectionKangana Ranautlok sabha election 2024Vikramaditya Singh
Advertisement
Advertisement