Advertisement

Video: Test Cricket में बना शर्मनाक रिकॉर्ड, एक टेस्ट मैच में 11 खिलाड़ी हुए 0 पर आउट

Test Cricket Match में अक्सर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। कोई भी टीम या खिलाड़ी हो वो रिकॉर्ड के नाम पर उपलब्धियां ही अपने नाम करना चाहते हैं, लेकिन कई ऐसे रिकॉर्ड होते हैं जो शर्मनाक होते हैं और इसे कोई भी खिलाड़ी या टीम अपने नाम नहीं करना चाहती हैं। हाल ही में खेले गए साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच में एक ऐसा ही शर्मनाक रिकॉर्ड बना है। 

South Africa vs West Indies Test Match: टेस्ट क्रिकेट में अक्सर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। कई रिकॉर्ड खिलाड़ी या टीम के लिए उपलब्धि बनते हैं, तो वहीं कई ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी होते हैं जो न चाहते हुए भी खिलाड़ी या टीम के नाम दर्ज हो जाता है। इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम करने से कोई भी खिलाड़ी या टीम हर हाल में बचना चाहती है लेकिन ऐसा करना आसान नहीं होता है। हाल ही में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई। इस सीरीज को साउथ अफ्रीका ने 1-0 से अपने नाम किया।

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने 40 रन से जीत हासिल की। इस मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना, जब 11 खिलाड़ी मैच में 0 के स्कोर पर आउट हो गए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक 14 बार ऐसा हो चुका है। वीडियो में देखिए कब-कब ऐसा शर्मनाक कारनामा मैच में हुआ है और कौन सी टीम इसका सबसे ज्यादा शिकार हुई है।

ये भी पढ़ें :  West Indies की टी20 टीम का हुआ एलान, इन तूफानी बल्लेबाजों का कट गया पत्ता

92 साल के बाद साउथ अफ्रीका ने किया ये शर्मनाक काम

इस मैच में साउथ अफ्रीका के 7 बल्लेबाज बगैर खाता खोले ही आउट हो गए। टीम ने 92 साल के बाद ये शर्मनाक प्रदर्शन किया है। साउथ अफ्रीका के 7 खिलाड़ी बिना खाता खोले वर्ष 1932 में आउट हुए थे। हालांकि मैच में साउथ अफ्रीका ने 40 रन से जीत हासिल की, लेकिन टीम के 4 बल्लेबाज टेंबा बाउमा, वियान मुल्डर, केशव महाराज और रबाडा पहली पारी में 0 पर आउट हुए। जबकि दूसरी इनिंग में डेविड, केशव महाराज और बर्गर 0 रन पर आउट हुए।

ये भी पढ़ें : मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

ये भी पढ़ें :  धोनी न मेरे दोस्त न मेरे भाई…युवा गेंदबाज खलील अहमद ने किया बड़ा दावा

Open in App
Tags :