खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: क्या यूपी में योगी को सीएम पद से हटा देगी भाजपा? नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों में कितना सच

UP Politics: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद उपचुनाव में भी भाजपा के खराब प्रदर्शन ने पार्टी नेतृत्व के लिए संकट बढ़ा दिया है। ऐसे में चर्चा चली है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटाने की तैयारी कर रहा है। इसे लेकर जानिए वरिष्ठ पत्रकार विनोद अग्निहोत्री का विश्लेषण क्या कहती है।
08:33 PM Jul 16, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सरकार जरूर बना ली है लेकिन उसकी जीत पिछले 2 आम चुनावों के मुकाबले काफी कमजोर रही है। इस हार को लेकर भाजपा में मंथन अभी भी जारी है। इसी बीच 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा सिर्फ 2 सीटें ही जीत पाई। इसे भाजपा की दिक्कत और बढ़ी है। लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में भाजपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा। इसके बाद अटकलें शुरू हुईं कि योगी आदित्यनाथ को यूपी के मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है।

Advertisement

चर्चा तो यह भी है इसे लेकर भाजपा के हाईकमान ने प्लानिंग कर ली है। लेकिन, इन चर्चाओं में कितनी असलियत है यह साफ-साफ किसी को नहीं पता है। उत्तर प्रदेश की राजनीति में योगी आदित्यनाथ के कद को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इसी मुद्दे पर न्यूज24 पर हुए एक खास कार्यक्रम में बहस हुई और वरिष्ठ पत्रकार विनोद अग्निहोत्री ने अपना एनालिसिस शेयर किया। देखिए यूपी की राजनीति और योगी आदित्यनाथ के सीएम के रूप में भविष्य को समझाती ये खास वीडियो स्टोरी।

Advertisement
Tags :
special-newsUP Politicsyogi adityanath
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement