खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नूडल्स फैक्ट्री का ये वीडियो देखने के बाद जंक फूड से हमेशा-हमेशा के लिए कर लेंगे तौबा

Reality of Junk Food: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक नूडल्स कंपनी का वीडियो शेयर किया गया है। इसमें दिखाया गया कि इन फैक्ट्रियों में नूडल्स कैसे तैयार किए जाते हैं। ये वीडियो देखने के बाद आप हमेशा-हमेशा के लिए जंक फूड से तौबा कर लेंगे।
12:06 AM Oct 16, 2023 IST | Balraj Singh
Advertisement

आज के समय में जंक फूड ने लोगों की जिंदगी में जगह बना ली है। इन खाद्य पदार्थों को लोग बड़े चाव से खाते हैं। जंक फूड का मतलब ऐसी चीजें हैं जिनमें कोई पोषण नहीं होता लेकिन स्वाद अच्छा होता है। जी हां, जंक फूड में चाऊमीन का नाम सबसे पहले आता है। चाऊमीन मैदा और मैदा दोनों से बनाई जाती है। अब इसमें पोषण जोड़ने के लिए अन्य प्रकार के स्वस्थ आटे से भी नूडल्स तैयार किए जा रहे हैं। लेकिन भारत में जहां मिलावट ही नहीं, वहां टेस्ट कैसे हो सकता है?

Advertisement

नूडल्स का उत्पादन भारत में कई स्थानीय कारखानों में किया जाता है। इसके बाद इन्हें पैक करके बाजार में बेच दिया जाता है. लघु उद्योग में नूडल्स बनाना एक बहुत ही लाभदायक व्यवसाय बन गया है, लेकिन कुछ लोग फायदे के लिए दूसरे लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने लगते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक नूडल्स कंपनी का वीडियो शेयर किया गया था. इसमें दिखाया गया कि इन फैक्ट्रियों में नूडल्स कैसे तैयार किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: एक शख्स, जो औरतों के डर से 55 साल तक घर में रहा कैद; मर्दों से भी रहता है दूर

Advertisement

यह भी पढ़ें: कुल्फी जमाने के लिए बर्फ में क्यों मिलाते हैं नमक… वैज्ञानिक कारण या मिलावट?, मिल गया जवाब

चाऊमीन फैक्ट्री का वीडियो सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। इसमें देखा गया कि कैसे लोग बिना दस्तानों के नूडल्स तैयार करते हैं। सबसे चौंकाने वाली बात तो ये थी कि कुछ मजदूरों ने तो कपड़े भी नहीं पहने थे। यदि आप कपड़े नहीं पहनते हैं, तो पसीना पसीने के साथ निकल जाता है। नूडल्स को उबलते पानी से निकाला गया और बिना दस्तानों के सुखाया गया। इसके बाद इन्हें पैक करके कुछ महिलाओं द्वारा बेचा जाता है।

(https://theshabazzcenter.org/)

Advertisement
Tags :
Ajabgajabajabgajab videoChow mein factoryhow noodles are madeLatest Newsnoodles factorynoodles making factoryshocking videoTrending NewsTrending Videovideo of noodles factoryViral NewsWeird news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement