होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इंग्लिश चैनल में हुआ बड़ा हादसा, लग्जरी क्रूज शिप से गिरी 20 साल की महिला, जांच में जुटीं दो देशों की पुलिस

World News: 20 वर्षीय महिला एमएससी वर्चुओसा क्रूज शिप की ऊपरी मंजिल पर पहुंच गई थी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक महिला की मौत इंग्लिश चैनल में गिरने की वजह से हुई। हालांकि फ्रांस और ब्रिटेन की पुलिस महिला की मौत की जांच में जुटी हैं।
01:04 PM Oct 13, 2024 IST | Nandlal Sharma
फ्रांस के कोस्टगार्ड के प्रवक्ता ने कहा कि एच160 हेलिकॉप्टर ने महिला का पता लगाया और उसे बाहर लेकर आए। फोटोः X
Advertisement

World News: एमएससी वर्चुओसा क्रूज शिप से गिरने के चलते एक 20 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक 19 मंजिल वाले क्रूज शिप ने आपात सिग्नल भेजा था। ये हादसा पश्चिमी एल्डरनी के लेस कास्केट्स के समीप हुआ, जब महिला 18वीं मंजिल पर पहुंची और इंग्लिश चैनल में गिर गई। शनिवार की आधी रात को हुए इस हादसे के बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। एक पैसेंजर ने बीबीसी को बताया कि तीन बार अलार्म बजा था कि एक व्यक्ति क्रूज के ऊपर पहुंच गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः प्राइवेट रूम, जिम और आलीशान होटल जैसा व्यू… दुनिया के पहले कमर्शियल स्पेस स्टेशन का डिजाइन वायरल

चैनल आइलैंड एयर सर्च की ओर से एक हेलिकॉप्टर को इलाके की जांच के लिए भेजा गया। इस दौरान एल्डरनी और फ्रांस के बीच लाइफ बोट नौकाओं वाले क्रू महिला को बचाने की कोशिश करते रहे। इसी दौरान एक फ्रेंच हेलिकॉप्टर को भी सर्च अभियान में लगाया गया। सर्च अभियान सफल रहा और बचाव कर्मियों ने महिला के शव को पानी से निकाल लिया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिश के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। महिला की राष्ट्रीयता और उसकी पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

फ्रांस के कोस्टगार्ड के प्रवक्ता ने कहा कि एच160 हेलिकॉप्टर ने महिला का पता लगाया और उसे बाहर लेकर आए। हेलिकॉप्टर टूरलाविले रेस्क्यू सेंटर पर लैंड किया, जहां मेडिकल टीम ने महिला को मृत करार दिया। एमएससी क्रूज के मालिकों ने कहा कि एक गेस्ट एमएससी वर्चुओसा के साउथम्पटन की यात्रा के दौरान ऊपरी मंजिल पर पहुंच गई। बाद में उसका शव संबंधित प्रशासन द्वारा समुद्र से निकाला गया। इस हादसे से एमएससी वर्चुओसा को बहुत दुख है। हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जताते हैं। उनकी निजता का सम्मान करते हुए हम आगे कोई जानकारी नहीं दे पाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः क्या 45 साल पुराना रिकॉर्ड टूटेगा? Hurricane Milton अब तक का सबसे बड़ा समुद्री तूफान नहीं, जानें क्यों?

ब्रिटिश और फ्रांस पुलिस अब इस मामले की जांच कर रहे हैं। माल्टीज फ्लैग वाला एमएससी वर्चुओसा क्रूज जहाज 331 मीटर लंबा और 43 मीटर चौड़ा है। 19 डेक वाला यह मेगा जहाज 6334 यात्रियों और 1704 चालक दल के सदस्यों के साथ यात्रा कर सकता है। मरीन ट्रैफिक के मुताबिक स्पेन के कार्टाजेना पोर्ट से चलकर सुबह 8 बजे क्रूज जहाज साउथम्पटन पहुंचा है, जहां इसे डॉक किया गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
world news
Advertisement
Advertisement