ट्रेन में ताबड़तोड़ फायरिंग, 4 लोगों की मौत; आरोपी गिरफ्तार

Shooting in Chicago Train: अमेरिका के शिकागो में एक ट्रेन में गोली मारकर चार लोगों की हत्या कर दी गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से ट्रेस करके एक संदिग्ध आरोपी को अरेस्ट किया है। उसके पास से एक बंदूक भी जब्त की है।

featuredImage
Chicago Train Firing

Advertisement

Advertisement

Chicago Train Firing: अमेरिका के शिकागो शहर में एक ट्रेन में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने गोलीबारी के बाद एक संदिग्ध को अरेस्ट किया है। पुलिस ने बताया कि उन्हें सोमवार की सुबह 911 आपातकालीन हाॅटलाइन पर काॅल मिली। इसके बाद वे फाॅरेस्ट पार्क रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने चार यात्रियों के शव बरामद किए। पुलिस ने बयान जारी करके कहा कि तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक को घायल अवस्था में मेवुड स्थित लोयोला यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने इलाज के बाद उसे भी मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि अमेरिका में फायरिंग करके हिंसा फैलाना आम बात है। पुलिस ने घटना के बाद बयान जारी करके कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए एक संदिग्ध अपराधी को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने उससे एक बंदूक भी जब्त की है। यह घटना फायरिंग की अन्य घटनाओं से अलग है। इससे समुदाय को कोई खतरा नहीं है।

ये भी पढ़ेंः धरती कांपे, कांपने दो… महीनों पहले पता चल जाएगा आने वाला है भूकंप! वैज्ञानिकों ने खोज निकाला अनोखा तरीका

बंदूक हिंसा में मारे गए 11 हजार से अधिक लोग

शिकागो ट्रांजिट अथाॅरिटी के अनुसार, शिकागो में रोज 3 लाख से ज्यादा लोग ट्रेनों में यात्रा करते हैं। गन वायलेंस आकाईव की रिपोर्ट की मानें तो इस साल अमेरिका में 378 गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं। इनमें 11 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं। जून में अमेरिकी सर्जन जनरल ने एक परामर्श जारी कर बंदूक हिंसा को सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट घोषित कर इस पर नियंत्रण की मांग की थी, लेकिन विपक्ष के विरोध के चलते इसे दबा दिया गया।

ये भी पढ़ेंः 72 साल की पत्नी को ड्रग्स देता, रेप करवाता फ‍िर वीडियो बनाता, 10 साल में 90 बार अजनब‍ियों से करवाई दरिंदगी

Open in App
Tags :