83 लोगों को मौत के करीब ले जाने वाला पायलट फिर उड़ाना चाहता है विमान, चौका देगी वजह

World News in Hindi: अमेरिका में जोसेफ एमर्सन नामक पूर्व पायलट ने फिर से प्लेन उड़ाने की इच्छा जताई है। आरोपी ने पिछले साल 30 हजार फीट की ऊंचाई से प्लेन को गिराने का प्रयास किया था। जिसके बाद उसके खिलाफ 83 लोगों के हत्या प्रयास का मामला चल रहा है। अब आरोपी ने फिर फ्लाइट उड़ाने की इच्छा जताई है। वजह रोचक है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

World Latest News: अलास्का एयरलाइंस का पूर्व पायलट जोसेफ एमर्सन फिर से विमान उड़ाना चाहता है। मैजिक मशरूम के नशे में आरोपी पहले ही एक विमान को गिराने की कोशिश कर चुका है। जिसके खिलाफ हत्या प्रयास के 83 मामले चल रहे हैं। जिसके बाद उसका करियर खत्म कर दिया गया था। लेकिन अब एक इंटरव्यू में उसने अपनी इच्छा जताई है। 44 वर्षीय जोसेफ उस हादसे को जिंदगी की सबसे बड़ी भूल मानता है। पिछले साल अक्टूबर में आरोपी ने 30 हजार फीट की ऊंचाई से विमान को नीचे गिराने की कोशिश की थी। इंटरव्यू में पायलट कहता है कि मुझे नहीं पता कि मैं किस हैसियत से फ्लाइट उड़ाने का हकदार हूं। लेकिन मैं ऐसा करना चाहता हूं। अगर मना कर दूं तो यह सबसे बड़ी बेमानी होगी। मुझे यह भी नहीं पता कि यह मौका कभी मिलेगा या नहीं? मैं वही कर सकता हूं, जो मेरे सामने है। मेरे बस की बात है।

यह भी पढ़ें:सीधे द‍िमाग पर अटैक…मच्‍छर फैला रहे नया खतरनाक वायरस, क्‍या है वो बीमारी ज‍िसकी वजह से लगा ‘लॉकडाउन’

इंटरव्यू के दौरान उसकी पत्नी सारा भी मौजूद थी। पायलट कहता है कि नशे की हालत में कैसे उसने विमान के दो लाल लीवर नीचे खींच लिए थे? जिससे दोनों इंजन एकदम बंद हो सकते थे। रात को उसने दोस्तों के साथ साइकेडेलिक मशरूम खाई थी। जिसके कारण वह नशे में था। जोसेफ एमर्सन ने बताया कि उसके बेस्ट फ्रेंड स्कॉट का देहांत हो गया था। जो एक पायलट थे। 6 साल पहले हादसे में उनकी मौत हुई थी। इसके बाद जोसेफ वीकेंड पर दोस्तों के साथ बाहर गए थे और स्कॉट को याद करते हुए वे लोग सदमे में चले गए। जिसके कारण ड्रग्स ली थी। जब वे कॉकपिट में थे, तो ऐसा लग रहा था कि अब शायद ही कभी घर जा पाऊंगा। सोचते-सोचते एकदम विमान को गिराने की कोशिश की।

30 सेकंड में हो गया था सब कुछ

एमर्सन ने कहा कि मैं नशे में था और सब कुछ 30 सेकंड में हो गया। वह समय मैं कभी नहीं बदल सकता। लेकिन तभी सहकर्मी ने ये सब विफल कर दिया था। उसके बाद उसे कॉकपिट से बाहर निकाला गया। इसके बाद आरोपी ने फिर केबिन का दरवाजा खोलकर नीचे छलांग लगाने की कोशिश की थी। बाद में फ्लाइट अटेंडेंड ने हथकड़ी लगा दी थी। विमान को पोर्टलैंड में इमरजेंसी लैंड करवाया गया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया था। उसके खिलाफ जल्द मुकदमा शुरू हो सकता है। जेल प्रशासन के अनुसार वह हेलुसीनोजेन पर्सिस्टिंग परसेप्शन डिसऑर्डर (HPPD) नामक बीमारी से पीड़ित है। साइकेडेलिक मशरूम का नशा करने से कई दिन तक इंसान बेहोश रह सकता है।

यह भी पढ़ें:लाशों के बीच अय्याशी, मुर्दाघर में युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला सफाई कर्मचारी, किसने बनाया वीडियो?

यह भी पढ़ें:इस देश में तेज दिमाग वाले कौवे करते हैं सड़कों की सफाई; सिगरेट के टुकड़े उठाने पर मिलता है ये इनाम

Open in App
Tags :