खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पहले संदिग्ध मौत, फिर शव देने में मशक्कत, क्या नवलनी की नहीं होगी शोकसभा?

Alexei Navalny Death Update : रूस में एलेक्सी नवलनी की मौत के बाद परिवार को शव लेने से लेकर शोकसभा करने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति है कि नवलनी के नाम पर न तो कोई सपोर्ट करने के लिए तैयार है और न ही कोई हॉल देना चाहता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नेताओं ने रूस की सरकार पर सवाल उठाए हैं।
08:23 PM Feb 27, 2024 IST | Deepak Pandey
क्या एलेक्सी नवलनी की नहीं होगी शोकसभा।
Advertisement

Alexei Navalny Death Update : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक और विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पहले तो परिवार को नलवनी की डेड बॉडी नहीं मिल रही थी। काफी मशक्कत के बाद मां को शव मिला। अब रूस में यह स्थिति है कि एलेक्सी नलवनी के नाम पर न तो कोई सपोर्ट करने के लिए आगे आ रहा है और न ही कोई शोक सभा के लिए जगह दे रहा है।

Advertisement

विपक्षी नेता किरा यर्मिश ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हमें विपक्षी नेता नवलनी की शोकसभा के लिए पूरे रूस में एक भी विदाई हॉल नहीं मिल रहा है। इसके लिए हमने कई प्राइवेट और सार्वजनिक एजेंसियों को बुलाया। कुछ एजेंसियों ने कहा कि हॉल बुक है तो कुछ ने नवलनी का नाम सुनते ही हॉल देने से इनकार कर दिया। प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि हमें एक जगह बताया गया कि हमारे साथ काम करने के लिए अंतिम संस्कार एजेंसियों को मना किया गया है। पिछले 24 घंटे में हमें अबतक एक भी हॉल नहीं मिला, जहां हम एलेक्सी नवलनी के लिए शोकसभा का आयोजन कर सके।

यह भी पढ़ें : क्या एलेक्सी नवलनी के बाद उनकी पत्नी देंगी पुतिन को चुनौती? रूस में कितना असर रखती हैं यूलिया

Advertisement

एलेक्सी नवलनी की मौत से पुतिन पर उठ रहे सवाल

आपको बता दें कि रूस की आर्कटिक सर्कल जेल में 16 फरवरी को एलेक्सी नवलनी की मौत हो गई थी। उनकी मौत से पुतिन सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। विश्व स्तर पर नेता पुतिन पर आरोप लगा रहे हैं। पहले नवलनी की डेड बॉडी लेने के लिए परिवार को मशक्कत करनी पड़ी और अब उनकी शोकसभा में अड़चनें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें : एलेक्सी नवलनी ने आखिरी संदेश में बताई थी रूस लौटने की वजह, वीडियो हो रहा वायरल

पत्नी ने शव को बंधक बनाने का लगाया था आरोप

नवलनी की पत्नी यूलिया नवलनाया ने पुतिन पर आरोप लगाया था कि उनके पति के शव को 'बंधक' बनाया गया है। उन्हें बिना किसी शर्त के डेड बॉडी मिलनी चाहिए। काफी दबाव के बाद मां ल्यूडमिला को नवलनी का शव मिला। साथ में यह शर्त रखी गई कि वे चुपचाप गुप्त स्थान में शव को दफनाएंगी। इसे लेकर प्रवक्ता किरा यर्मिश ने कहा था कि मां को नवलनी का शव सौंपने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

Advertisement
Tags :
Alexei NavalnyPresident Vladimir PutinRussia newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement