होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गोला-बारूद...लोडेड बंदूक, फिर बाल-बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप, तीसरी बार हत्या की साजिश नाकाम

Donald Trump Rally: सुरक्षा बलों की मानें तो अरेस्ट किया गया युवक लास वेगास का रहने वाला है। वह काले रंग की बिना नंबर वाली एसयूवी के साथ आया था। उसकी गाड़ी में सामान बिखरा पड़ा था।
08:30 AM Oct 14, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Man Arrested With Weapons Outside Trump Rally
Advertisement

America President Election 2024: अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप हर समय सुर्खियों में बने रहते हैं। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर हमले की साजिश नाकाम कर दी गई है। उनकी रिवरसाइड काउंटी शेरिफ में रविवार को रैली थी। ऐसे में रैली के बाहर एक युवक को बंदूक, गोला-बारूद और फर्जी पासपोर्ट के साथ अरेस्ट किया है। युवक अपनी गाड़ी के अंदर बैठा था। पुलिस ने युवक को अरेस्ट कर लिया है। फिलहाल उससे ट्रंप की रैली के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

बता दें कि पिछले दो महीनों में दो बार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास किए गए हैं, लेकिन सुरक्षाबलों की सजगता के चलते यह साजिश कामयाब नहीं हो पाई है। इससे पहले सितंबर में ट्रंप के घर के बाहर अंधाधुंध गोलियां चलाई गईं। वहीं जुलाई में एक रैली के दौरान ट्रंप के कान के पास गोली लगी थी। कोचेला में रैली से पहले अरेस्ट हुए शख्स स्वयं को पत्रकार बता रहा है लेकिन बतौर पत्रकार वह स्वयं का आइडेंटिटी कार्ड भी पेश नहीं कर पाया।

बिना नंबर की एसयूवी से आया था आरोपी

सुरक्षा बलों की मानें तो अरेस्ट किया गया युवक लास वेगास का रहने वाला है। वह काले रंग की बिना नंबर वाली एसयूवी के साथ आया था। उसकी गाड़ी में सामान बिखरा पड़ा था। गाड़ी की तलाशी के दौरान पुलिस को हथियार, गोला-बारूद के अलावा अलग-अलग नामों के पासपोर्ट और कई आपत्तिजनक चीजें मिली।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः स्पेन में मिलीं 500 साल पुरानी हड्डियां किसकी? DNA टेस्टिंग और 20 साल की रिसर्च से उठा इस रहस्य से पर्दा

पुलिस ने आरोपी को छोड़ा

वहीं इस मामले में पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि इस घटना से पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप या उनकी रैली पर कोई असर नहीं हुआ। गिरफ्तारी के समय ट्रंप रैली में नहीं पहुंचे थे। पुलिस ने बताया कि उसे बरी कर दिया गया था क्योंकि उसे 2 जनवरी 2025 को कोर्ट में पेश होना है। मामले में पुलिस ने कहा कि हम जानते हैं कि हमने कुछ बुुरा होने से रोका है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान के हाल-बेहाल: वैक्सीन की कमी से गई 100 बच्चों की जान, शिया-सुन्नी विवाद में 16 की हत्या

Open in App
Advertisement
Tags :
America president ElectionDonald Trump
Advertisement
Advertisement