चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमेरिका: भारतीय मूल की महिलाओं पर महिला ने की नस्लवादी टिप्पणी, मारपीट की कोशिश का वीडियो वायरल

10:15 AM Aug 26, 2022 IST | Pulkit Bhardwaj
America Racism
Advertisement

नई दिल्ली: अमेरिका (America) के टेक्सास में कुछ भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर एक मैक्सिकन महिला द्वारा नस्लीय टिप्पणी करने के साथ उन्हें धमकाने और मारपीट करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Advertisement

वीडियो में प्लेनो की एस्मेराल्डा अप्टन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में  भारतीय-अमेरिकी महिलाओं की उपस्थिति को चुनौती देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। , उन्हें गोली मारने की धमकी दी और वीडियो की शूटिंग करने वाली महिला पर शारीरिक हमला किया। घटना कथित तौर पर एक उपनगरीय डलास पार्किंग स्थल में हुई।

अभी पढ़ें पाकिस्तान में बाढ़ के चलते नेशनल इमरजेंसी घोषित, 937 लोगों की मौत

 

Advertisement

 

वीडियो में, अप्टन को भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर नस्लवादी निशान लगाते हुए समूह की एक सदस्य के साथ मारपीट करते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान अप्टन ने कहा, “अगर भारत में जिंदगी इतनी बेहतर है तो (अपशब्द) तुम यहां क्यों हो?”

अप्टन को वीडियो में यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि “ये सभी (अपशब्द) भारतीय अमेरिका आते हैं क्योंकि वे एक बेहतर जीवन चाहते हैं, क्योंकि वे स्पष्ट रूप से भारत में एक बेहतर जीवन नहीं जी रहे हैं। तुम सभी (अपशब्द) भारतीय हर जगह हैं।”

 

हालांकि इस दौरान पीड़ित समूह में से एक महिला ने नस्लवादी टिप्पणी करने के लिए अप्टन पर पलटवार किया। इस पर अप्टन ने कहा, “मैं एक मैक्सिकन-अमेरिकी हूं और मैं यहां पैदा हुई थी था, क्या तुम हुई थीं?”

अभी पढ़ें ये हैं दुनिया के सबसे छोटे पायलट, 17 साल की उम्र में अकेले 5 महीनों में की 52 देशों की यात्रा

इस बीच, काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) ने एक बयान जारी किया और कानून प्रवर्तन से इस घटना की घृणा अपराध के रूप में जांच करने का आह्वान किया। सीएआईआर के कार्यकारी निदेशक फैजान सैयद ने कहा, “प्लानो में चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के खिलाफ विट्रियल और कथित शारीरिक हमले का स्तर वास्तव में भयावह है। इस प्रकार की घृणा का उत्तरी टेक्सास में कोई स्थान नहीं है, और हम कानून प्रवर्तन से इस घटना की घृणा अपराध के रूप में जांच करने का आह्वान करते हैं।”

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Advertisement
Tags :
indian-americanTexastexas woman assaults indian american womenUS hate crimeViral Video
Advertisement
Advertisement