खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पहले आगजनी, फिर भारी बारिश और अब ब्लैकआउट... ओलंपिक नहीं अव्यवस्थाओं के कारण चर्चा में है पेरिस

Paris Olympic 2024: पेरिस 2024 में अव्यवस्थाओं के कारण फ्रांस सरकार की पूरी दुनिया में किरकिरी हो रही है। ओलंपिक खेल शुरू होने से चंद घंटे पहले रेल नेटवर्क बुरी तरह गड़बड़ा गया। इसके बाद लोगों ने जमकर उत्पात काटा।
11:41 AM Jul 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बारिश के बाद अंधेरे में डूबा पेरिस
Advertisement

Blackout in Paris: फ्रांस की राजधानी पेरिस में इन दिनों सुर्खियों में है। पेरिस में ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। ओलंपिक के उदघाटन वाले दिन हुई भारी बारिश के बाद पेरिस में बिजली गुल हो गई। हालांकि अभी तक स्थानीय प्रशासन ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। एक्स पर कई यूजर ने शहर के वीडियो और फोटो शेयर कर कहा कि ब्लैकआउट के बाद पेरिस अंधेरे में डूब गया है।

Advertisement

बता दें कि सोशल मीडिया पर ये दावा तब किया जा रहा है जब 2024 ओलंपिक की शुरुआत काफी उथल.पुथल भरी रही। ट्रेनें रद्द होने के कारण 8 लाख से अधिक यात्रियों को परेशान होना पड़ाए इसके बाद लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। शुक्रवार को पेरिस में हुई बारिश के कारण कई मैच रद्द हो गए और कुछ मैच देरी से शुरू हुए। बारिश के कारण मैच रद्द होने के बाद एक प्रशंसक ने कहा कि यह सामान्य मौसम नहीं है। मेरे जैसे टेनिस प्रशंसक के लिए यह बहुत बुरी किस्मत है। हम ओलंपिक के जरिए परिस को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शहरों में दिखाना चाहते थे लेकिन बारिश ने सारा खेल खराब कर दिया।

ये भी पढ़ेंः 14 साल जेल में बिताए, 4 बार की भागने की कोशिश; रिहा होने के बाद गूगल पर लिख डाला जेल का रिव्यू!

Advertisement

रेल नेटवर्क हुआ फेल

पेरिस में खराब मौसम के कारण महिला साइंकिलिंग प्रतिस्पर्धा में भी खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई एथलीट बारिश से भीगी सड़कों के कारण चोटिल हो गईं। इसके बाद हजारों लोगों ने एक्स पर बाॅयकाॅट पेरिस और बाॅयकाॅट ओलंपिक शेयर किया। जोकि पूरे दिन ट्रेंड करता रहा। गुरुवार को सीन नदी पर उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले प्रमुख प्रतिष्ठानों में आग लग गई। जिससे रेलगाड़ियां रुक गईं और 8 लाख से अधिक यात्री प्रभावित हुए।

ये भी पढ़ेंः सेक्स का फूहड़पन.. नीले रंग के ईसा मसीह..कटा सिर, किसी भूतिया फिल्म से कम नहीं Paris Olympics की ओपनिंग सेरेमनी

वहीं फ्रांस की रेल ऑपरेटर एसएनसीएफ के प्रवक्ता की मानें तो पेरिस के मुख्य यूरोस्टार स्टेशन गारे डू नाॅर्ड रेल नेटवर्क पर हमलों से प्रभावित हुआ। इसके कारण कई सेवाएं रद्द करनी पड़ीं। जिनमें दर्शकों को पेरिस लाने वाली सेवाएं भी शामिल थीं।

Advertisement
Tags :
Blackout in Parisparis newsParis Olympic 2024World News In Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement