Audi के बॉस Fabrizio Longo की मौत, 10000 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरे, 700 फीट गहरी खाई में मिली बॉडी

Who Was Fabrizio Longo: कार मार्केट में अलग मुकाम रखने वाली कंपनी ऑडी के डायरेक्टर फेब्रिजियो लोंगो का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार वह माउंटेन हाइकिंग पर निकले थे और इसी दौरान उनकी जान चली गई।

featuredImage
Audi Boss Fabrizio Longo (X/Quintegia)

Advertisement

Advertisement

Audi Boss Fabrizio Longo Death: लग्जरी कार कंपनी ऑडी (Audi) के बॉस फेब्रिजियो लोंगो की दिल दहला देने वाले हादसे में मौत हो गई है। पर्वतारोहण के शौकीन फेब्रिजियो शनिवार को 10,000 फीट ऊंची इटैलियन माउंटेन पर हाइकिंग कर रहे थे। इसी दौरान वह खाई में गिर गए। एक हेलीकॉप्टर टीम उनकी तलाश में निकली जिसे 700 फीट गहरी एक खाई में फेब्रिजियो का शव मिला।

62 साल के फेब्रिजियो साल 2013 से ऑडी इटली के डायरेक्टर थे। रिपोर्ट्स के अइनुसार वह एडामेलो माउंटेंस में सीमा पेयर चोटी पर क्लाइंबिंग कर रहे थे। जहां वह गिरे वह जगह समिट से ज्यादा दूर नहीं थी। बताया जा रहा है कि वह इस हाइक पर अकेले ही निकले थे। एक शख्स ने उन्हें गिरते हुए देखा और रेस्क्यू टीम को इसकी जानकारी दी। हेलीकॉप्टर टीम ने उनकी डेड बॉडी को एक गहरी खाई में पाया।

उनका शव खाई से निकाल लिया गया है। इटली के प्रॉसीक्यूटर ऑफिस ने मामले की जांच शुरू कर दीृ है। फिलहाल उनका शव अधिकारियों की निगरानी में है। परिवार को शव सौंपने के बाद उनके अंतिम संस्कार की तारीख का एलान किया जाएगा। फेब्रिजियो का जन्म साल 1962 में रिमिनी नाम के कस्बे में हुआ था। पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई करने वाले फेब्रिजियो ने ऑटो इंडस्ट्री में कदम साल 1987 में रखे थे।

ये भी पढ़ें: कौन हैं नितेश कुमार? ट्रेन एक्सीडेंट में खोया था पैर, अब पैरालंपिक में जीता गोल्ड

2012 में ऑडी से जुड़े थे फेब्रिजियो

साल 1987 में उन्होंने फिएट के साथ काम करना शुरू किया था। यहां उन्होंने मार्केटिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। साल 2002 में उन्हें लैंसिया ब्रांड की जिम्मेदारी दे दी गई थी। ऑडी के साथ वह साल 2012 में जुड़े थे और अगले ही साल उन्हें इटली में कंपनी के ऑपरेशंस का डायरेक्टर बना दिया गया था। बताया जा रहा है कि फेब्रिजियो लोंगो को पर्वतारोहण यानी माउंटेन क्लाइंबिंग में काफी ज्यादा इंटेरेस्ट था।

ये भी पढ़ें: संन्यास लेने जा रहीं साइना नेहवाल! बीमारी खत्म करेगी स्टार शटलर का करियर?

Open in App
Tags :