खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मेट्रो ट्रैक पर फिसली बच्चा गाड़ी, बचाने के लिए कूदा पिता, फिर जो हुआ....

मरने वाले की पहचान आनंद रनवाल के रूप में हुई है। उसकी दो जुडवां बेटी थीं, पुलिस मेट्रो स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल मामले की जांच कर रही है। अभी तक की जांच में यह हादसा लग रहा है।
06:38 PM Jul 22, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Father killed trying to save his twins from train tracks: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक परिवार के साथ दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल, यहां सिडनी के एक मेट्रो स्टेशन पर दंपति अपने दो दुधमुंहे बच्चों के साथ ट्रेन पकड़ने का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान अचानक उनके बच्चों की गाड़ी (Pram) रेलवे ट्रैक पर फिसल गई। ये देख पिता अपने बच्चों को बचाने के लिए दौड़ा।

Advertisement

 

स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगालने से पता चला पूरा माजरा

ऑस्ट्रेलिया मीडिया के अनुसार ये मामला रविवार को यहां के Carlton Station पर हुआ। यहां 40 वर्षीय आनंद रनवाल अपनी पत्नी पुनम रनवाल और दो जुंडवा बेटियों के साथ दोपहर करीब 12.25 pm बजे ट्रेन पकड़ने पहुंचे थे। पुलिस के अनुसार स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगालने से पता चला कि अभी भारतीय परिवार ट्रेन का इंतजार कर रहा था कि अचानक उनके बच्चे जिस खिलौना गाड़ी में थे वह ट्रैक पर जा गिरी।

Advertisement

अपने जान की परवाह किए बिना ट्रैक पर कूद गया था पिता

ये देख तुरंत अपनी जान की परवाह किए बिना आनंद ट्रैक पर कूद पड़े। लेकिन तभी वहां से एक तेज रफ्तार ट्रेन गुजरी। जिसमें आनंद और उनकी एक बेटी ने मौके पर ही दमतोड़ दिया। जबकि दूसरी बेटी को गंभीर हालत में समीप के St George Hospital में भर्ती कराया गया। ऑस्ट्रेलिया पुलिस के अनुसार घायल बच्ची की हालत अब स्थिर है, उसे उसकी मां पुनम रनवाल को सौंप दिया गया है।

एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया आया था दंपति

पुलिस के अनुसार दंपति 2023 में ऑस्ट्रेलिया में आया था। आनंद यहां किसी प्राइवेट कंपनी में काम करते थे। रविवार को वह कहीं जा रहे थे, जिस दौरान ये दर्दनाक हादसा हुआ। पुलिस मेट्रो स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। शुरुआती जांच में ये हादसा लग रहा है, अचानक फर्श पर बच्चों गाड़ी कैसे फिसल गई पुलिस इस बात की जांच कर रही है। दंपति के परिजनों से इंडिया में संपर्क किया जा रहा है।

परिजनों ने की मामले में जांच की मांग

इस पूरे हादसे से ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में रोष है। ऑस्ट्रेलिया मीडिया के अनुसार स्थानीय लोगों ने स्थानीय एजेंसियों से मामले में जांच करने और पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की मांग की है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले को हादसा मान मामले की जांच में जुटी है।

Advertisement
Tags :
Crime Newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement