होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नाव डूबी, 1 बच्चे की मौत, बाल-बाल बचे 65 यात्री; सामने आई हादसे की ये बड़ी वजह

French maritime authorities: हादसे के बाद बच्चा बेहोश हालत में मिला था, डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो उसे मृत घोषित कर दिया गया। जांच एजेंसियां बच्चे के परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही हैं।
03:17 PM Oct 18, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

French maritime authorities: प्रवासियों से खचाखच भरी एक नाव डूब गई है, जिससे एक बच्चे की मौत हो गई।अभी तक इस हादसे में कुल 65 यात्रियों को बाल-बाल बचाया जा सका है, जांच एजेंसी मामले की जांच में जुटी है। अब तक की जांच में यह बात पता चली है कि नाव पर यात्रियों की संख्या अधिक थी, इसलिए अधिक वजन होने के चलते यह हादसा हुआ है। ये घटना फ्रांस के तट की है।

Advertisement

फ्रांस मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल था। यात्री चीख-पुकार करते हुए अपनी जान बचाने के लिए पानी में इधर-उधर भागे। नाव पर मौजूद लोगों ने एक-दूसरे की मदद की। जैसे ही इस बात की सूचना स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों को लगी मौके पर बचाव दल को भेजा गया। बचाव दल ने 65 यात्रियों को सकुशल दूसरी बोट पर शिफ्ट किया और उनकी जान बचा ली है।

ये भी पढ़ें: India Canada Row: भारत और कनाडा के रिश्ते पिता-पुत्र की सरकारों के दौरान ही क्यों खराब होते?

Advertisement

इस कारण से हुई बच्चे की मौत

स्थानीय नौसेना के अनुसार इस पूरे हादसे में एक बच्चा बेहोश मिला, डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो उसे मृत घोषित कर दिया गया था। डॉक्टरों के अनुसार अनुमान है कि बच्चे की दम घुटने और सदमे से मौत हुई है। उसके परिजनों ने पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया गया है।

जांच एजेंसी समुद्र में लगा रही पहरा

फ्रांसीसी समुद्री अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार रात फ्रांस के तट के पास चैनल में ब्रिटेन जा रही प्रवासियों से भरी एक नाव डूब गई थी। नाव का वजन अधिक था, जिससे ये हादसा हुआ है। बता दें फांस में इस वर्ष समुद्र में डूबने से करीब 52 प्रवासियों की मौत हो चुकी है। इससे पहले 3 सितंबर को यहां 12 बच्चों की समुद्र में डूबने से मौत हुई थी। बता दें कई प्रवासी गैर कानूनी रूप से फ्रांस में घुसने का प्रयास करते हैं। स्थानीय जांच एजेंसियां समुद्रा में गश्त लगा रही हैं।

ये भी पढ़ें: 70 साल बाद टूटी पाकिस्तान की अकड़! नवाज शरीफ बोले- भारत से रिश्ते सुधारने पर बात…

Open in App
Advertisement
Tags :
migrant
Advertisement
Advertisement