चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिरयानी खाने गए थे, खौफनाक मौत मिली; ढाका में 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 44 मरे

Bangladesh Dhaka Building Fire Updates: बांग्लादेश के की राजधानी ढाका में 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 44 लोग मारे गए। आग की लपटें देखते ही बिरयानी रेस्टोरेंट में भगदढ़ मच गई। लोग जान बचाने के लिए भागने लगे, लेकिन तब तक लोग बुरी तरह झुलस गए थे। आग इतनी विकराल थी कि फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में ढाई घंटे लगे।
06:48 AM Mar 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
रेस्टोरेंट में धधकी आग बुझाने की कोशिश करते फायरकर्मी और सदमे में लोग।
Advertisement

Bangladesh Dhaka Building Fire Latest Update: दोस्तों-परिवार के साथ लोग बिरयानी खाने में मशगूल थे, अचानक चीख पुकार मच गई। आग की इतनी विकराल लपटें उठने लगी कि बचाव करने का मौका भी नहीं मिला। करीब 44 लोग मारे गए। शव इतनी बुरी तरह जल गए थे कि पहचानना तक मुश्किल था।

Advertisement

हादसा बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 29 फरवरी की रात हुआ। बेली रोड पर ग्रीन कोजी कॉटेज नामक 7 मंजिला इमारत में पहले फ्लोर पर बने बिरयानी रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई। आग ने ऊपर की 3 मंजिलों को भी चपेट में ले लिया था। 10 से फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब ढाई घंटे में आग बुझाई।

 

Advertisement

करीब 70 लोग रेस्टोरेंट के अंदर बेहोश मिले 

आग की चपेट में आने से तब तक 44 लोग मारे जा चुके थे। 70 से ज्यादा लोगों को बेहोशी की हालत में रेस्टोरेंट से बाहर निकाला गया था। ढाका मेडिकल कॉलेज और शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में घायलों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन, ढाका-8 के सांसद AFM बहाउद्दीन नसीम कोई पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

 

बचे लोगों को सांस लेने की काफी तकलीफ

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवात रात करीब पौने 10 बजे आग लगी। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस, प्रशासन और दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। लोगों ने भी आग में फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद की। एंबुलेंस और प्राइवेट गाड़ियों में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन ज्यादातर लोगों की हालत काफी खराब थी। उन्हें बचाया नहीं जा सका। जो लोग जिंदा बचे हैं, उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है।

 

 

Advertisement
Tags :
Bangladesh newsFire broke out
Advertisement
Advertisement