खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फ‍िनलैंड..त्रिपुरा या द‍िल्‍ली! आख‍िर कहां हैं बांग्‍लादेश की पीएम शेख हसीना? सामने आया बड़ा अपडेट

Bangladesh Political Crisis Update: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को लेकर नई जानकारी सामने आई है। आखिर पीएम कहां हैं। अभी जानकारी मिली है कि उनका विमान पटना के ऊपर से गुजरा है। माना जा रहा है कि पीएम हसीना जल्द दिल्ली आ सकती हैं।
03:56 PM Aug 05, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को लेकर नई जानकारी मिली है। वे बांग्लादेश से निकल चुकी हैं। उनका विमान फिलहाल भारतीय सीमा में झारखंड के ऊपर गुजरा है। ताजा जानकारी के मुताबिक विमान पटना के ऊपर से गुजरा है। सूत्रों के मुताबिक वे दिल्ली आ सकती हैं। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि वे भारत के रास्ते लंदन जा सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक शेख हसीना बांग्लादेश के ट्रांसपोर्ट विमान AJAX1431 से रवाना हुई हैं। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश में उनकी पार्टी के 6 कार्यकर्ताओं को भीड़ ने पीटा है।

Advertisement

रविवार को पुलिस फायरिंग में 98 लोगों के मारे जाने के बाद से विद्रोह बढ़ गया था। वहीं, आज सुबह 11 बजे भी इंटरनेट को बंद कर दिया गया था। जिसे दोपहर 3 बजे चालू किया गया है। बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी हिंसा से हालात बेकाबू हुए हैं। बांग्लादेश में 3 दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया था। विद्रोह के कारण कई फैक्ट्रियों पर ताले लग चुके हैं।

बांग्लादेश में बवाल के बीच बीएसएफ को अलर्ट पर रखा गया है। बॉर्डर के हालात पर भारत की नजर है। प्रदर्शनकारियों ने ढाका में हसीना की पार्टी आवाम लीग के कार्यालय में भी आग लगा दी है। हसीना के खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने विपक्ष के नेताओं को चुन-चुनकर मरवाया है। उनके पिता शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति भी प्रदर्शनकारियों ने तोड़ डाली है। प्रदर्शनकारी पीएम आवास में घुस गए हैं। उन्होंने वहां जमकर तोड़फोड़ की है।

Advertisement

प्रदर्शनकारी वीडियो बनाते और शेख हसीना को कोसते दिख रहे हैं। इससे पहले पाकिस्तान और श्रीलंका में भी ऐसा हो चुका है। अब जनता के नुमाइंदे विपक्ष के नेताओं से बात कर रहे हैं। तख्तापलट के बाद जल्द अंतरिम सरकार का गठन बांग्लादेश में किया जा सकता है। आर्मी चीफ के अनुसार उन्होंने सभी नेताओं और दलों से बातचीत की है। लगता है कि बातचीत सफल होगी। पीएम ने अपने पद से रिजाइन कर दिया है। हमें कुछ समय चाहिए। सभी समस्याओं का समाधान होगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bangladesh Political Crisis
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement