खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'भारत के दलाल...', भीड़ ने पीट-पीटकर की युवकों की हत्या; ब्रिज से लटका दिए शव...जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

Bangladesh Political Crisis Latest Update: एक डरा देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दो लोगों की लाशें एक ब्रिज से लटकी नजर आ रही हैं। इन युवकों की हत्या के पीछे क्या मकसद है? ये कहां का है? आपको पूरी बात से अवगत करवाते हैं।
06:36 PM Aug 06, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Bangladesh Political Crisis: एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दो युवकों को मारकर ब्रिज से लटकाया गया है। ये युवक भारतीय बताए जा रहे हैं। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो के ऊपर बंगाली में 'भारत के दलाल' लिखा गया है। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि जो युवक लटकाए गए हैं। उनकी हत्या भीड़ ने की है। ऐसे वीडियो अक्सर इराक, सीरिया और ईरान में सामने आते रहे हैं। वीडियो के पीछे सच्चाई क्या है? आपको बताते हैं। ये वीडियो भारत का नहीं, बल्कि बांग्लादेश का है। जिस ब्रिज से लाशें लटक रही हैं, वह आशुलिया पुलिस स्टेशन के पास है। आशुलिया बांग्लादेश की राजधानी ढाका का उपनगरीय इलाका है। पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ जो प्रदर्शन किए गए थे, उनमें सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Bangladesh Violence: मां-बाप और तीन भाइयों की हुई हत्या, 2 बार खुद पर जानलेवा हमला; ऐसी है शेख हसीना की कहानी

हिंसक झड़पों में सोमवार को वहां 109 लोग मारे गए हैं। रविवार आधी रात को 16 लोग मारे गए थे। वहीं, रविवार दोपहर तक 98 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी। बताया जा रहा है कि सोमवार तक हिंसा में 440 लोग जान गंवा चुके हैं। बताया जा रहा है कि आशुलिया पुलिस ने सोमवार को 30 से 40 प्रदर्शनकारियों को मार दिया था। गुस्साए लोग पुलिस स्टेशन में घुस गए। जिसे आग के हवाले कर दिया गया। वहां जो भी कोई मिला, उसे मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि ये लटकती लाशें उन्हीं पुलिसवालों की हैं। ये मामला करीब 2 सप्ताह पुराना है। जिसमें लोग साफ तौर पर आवाजाही करते नजर आ रहे हैं।

Advertisement

सोमवार को मुल्क छोड़कर भागी थीं शेख हसीना

सावर और धमराई इलाकों में पुलिस की गोली ने 18 लोगों को मौत दी थी। वीडियो के ऊपर बंगाली भाषा में 'भारत के दलाल' लिखा है। भारत के लोग वीडियो को हिंदुओं से जोड़कर देख रहे हैं। एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट किया है कि जब शरिया से देश चलेगा तो ऐसा ही होगा। हालांकि वीडियो में कतई नहीं बताया गया है कि ये लोग हिंदू हैं। न्यूज24 भी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। बता दें कि शेख हसीना ने सोमवार को बांग्लादेश छोड़कर भारत में शरण ली है। सोमवार को उन्हें हिंडन एयरबेस से अज्ञात स्थान पर ले जाया गया था। वे लंदन जाने वाली थीं। लेकिन ब्रिटेन ने संकेत दिया कि उनके देश में हिंसक प्रदर्शन के बीच संभावित जांच के खिलाफ वे सुरक्षा नहीं दे सकते हैं। लिहाजा वे अब तक भारत में ही हैं।

यह भी पढ़ें:फ‍िनलैंड..त्रिपुरा या द‍िल्‍ली! आख‍िर कहां हैं बांग्‍लादेश की पीएम शेख हसीना? सामने आया बड़ा अपडेट

यह भी पढ़ें:कौन हैं Waker Uz Zaman? जिनके हाथ में अब बांग्लादेश की कमान, इसी साल बने थे आर्मी चीफ
Open in App
Advertisement
Tags :
Bangladesh Political Crisis
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement