खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

न तो कपड़े रखे और न ही जरूरी सामान, बांग्लादेश से जान बचाकर जल्दबाजी में निकलीं शेख हसीना

Bangladesh Political Crisis : बांग्लादेश में राजनीतिक हालात ठीक नहीं हैं। उपद्रवियों ने देश का तख्तापटल कर दिया, जिससे शेख हसीना को जल्दबाजी में अपनी जान बचाकर ढाका छोड़ना पड़ा। उनके पास इतना समय नहीं था कि वे अपने कपड़े रख सके।
11:51 PM Aug 07, 2024 IST | Deepak Pandey
जल्दबाजी में ढाका से निकली थीं शेख हसीना।

Bangladesh Political Crisis : बांग्लादेश में राजनीतिक उथलपुथल के बाद शेख हसीना को देश छोड़कर भागना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने तख्तापटल कर दिया। प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शेख हसीना अपनी बहन शेख रेहाना के साथ भारत आ गईं। वह इतनी जल्दबाजी में आईं कि उनके पास अपने कपड़े और आवश्यक सामान ले जाने का समय नहीं था।

शेख हसीना अपनी बहन और अन्य सहयोगी के साथ सोमवार को ढाका से C-130J ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से भारत पहुंचीं। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, वे अपनी जान बचाने के लिए जल्दबाजी में ढाका से भारत के लिए रवाना हुईं। ऐसे में वह रोजमर्रा की जरूरत की कोई भी चीजें नहीं लाईं। इस दौरान भारतीय अधिकारियों ने हसीना की टीम के सदस्यों को कपड़े और अन्य सामान खरीदने में मदद की।

यह भी पढ़ें : बांग्लादेश में कब शपथ ग्रहण करेगी अंतरिम सरकार? बेटे ने मां शेख हसीना की ‘शरण’ पर दिया बड़ा बयान

सदमे में हैं शेख हसीना की टीम के सदस्य

भारत के एनएसए अजीत डोभाल लगातार अधिकारियों के संपर्क में थे और दिल्ली पहुंचते ही वे शेख हसीना से मिले। उन्होंने बताया कि टीम को तत्काल मदद मुहैया कराई गई और दिल्ली में सुरक्षित घरों में पहुंचाया गया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शेख हसीना की टीम के सदस्य अपने देश में हुई घटनाओं को लेकर सदमे में हैं।

यह भी पढ़ें : कोलकाता का वो हॉस्टल, जहां से शेख मुजीबुर्रहमान ने देखा था बांग्लादेश का सपना, उपद्रवियों ने उन्हें भी नहीं छोड़ा

प्रदर्शनकारियों ने जमकर मचाया उत्पात

शेख हसीना के ढाका से निकलते ही प्रदर्शनकारियों ने उनके सरकारी आवास पर धावा बोल दिया और उनकी पार्टी अवामी लीग से जुड़े सभी कार्यालय और मूर्तियों में तोड़फोड़ कर दी। बांग्लादेश के सेना प्रमुख ने देश को संबोधित कर अंतरिम सरकार के गठन की घोषणा की। नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली नई सरकार गुरुवार की रात 8 बजे शपथ ग्रहण करेगी।

Open in App Tags :
Bangladesh Political Crisis