खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बांग्लादेश की राजनीति में आएगा नया ट्विस्ट? शेख हसीना के बेटे ने नई सरकार को दिया 'अल्टीमेटम'

Bangladesh Political Crisis : बांग्लादेश में प्रदर्शनकारी छात्रों ने तख्तापलट कर दिया। शेख हसीना को मजबूरी में पद छोड़कर देश से भागना पड़ा। अब उनके बेटे सजीब वाजेद ने अंतरिम सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर जल्द आम चुनाव नहीं हुए तो इसके खतरनाक परिणाम होंगे।
09:50 AM Aug 12, 2024 IST | Deepak Pandey
शेख हसीना के बेटे ने अंतरिम सरकार को दी चेतावनी।

Bangladesh Political Crisis : बांग्लादेश में राजनीतिक उथलपुथल के बाद शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत आ गईं। इसके बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार का गठन हुआ। अब भी वहां पर हिंदुओं पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। इस बीच शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने भारत को धन्यवाद देते हुए बांग्लादेश की अंतरिम सरकार को बड़ी चेतावनी दी।

जानें क्या बोले सजीब वाजेद?

सजीब वाजेद ने वाशिंगटन डीसी से बोलते हुए भारत को 'उनकी जान बचाने' के लिए धन्यवाद दिया। इस बीच उन्होंने अंतरिम सरकार पर भीड़तंत्र को अनुमति देने का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने अल्टीमेटम दिया कि अगर बांग्लादेश में जल्द चुनाव नहीं हुए तो अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले सजीब वाजेद ने कहा था कि लोकतंत्र बहाल होने के बाद शेख हसीना फिर अपने वतन लौटेंगी।

यह भी पढे़ं : Bangladesh: छात्रों ने ओबैदुल हसन को इस्तीफा देने पर क्यों किया मजबूर? सैयद रेफत अहमद बने नए चीफ जस्टिस

अंतरिम सरकार में सेना की रहेगी दखलंदाजी

आपको बता दें कि बांग्लादेश में इस वक्त अंतरिम सरकार की सत्ता है। ऐसे में देश की राजनीति में सेना की दखलंदाजी अधिक रहने की संभावना है। अगर इस समय की हिंसा और राजनीतिक उठापटक पर नजर डालें तो वहां फिलहाल आम चुनाव होने की कोई संभावना नहीं नजर आ रही है। आम चुनाव अनिश्चितकाल में टलता दिख रहा है।

यह भी पढे़ं : पूर्वी पाकिस्तान में जन्म, ढाका में पढ़ाई, कौन हैं ओबैदुल हसन? जिन्हें चीफ जस्टिस पद से देना पड़ा इस्तीफा

चीफ जस्टिस ने भी अपने पद से दिया इस्तीफा

इससे पहले शेख हसीना के वफादार माने जाने वाले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन ने शनिवार को अपने पद को छोड़ दिया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट का घेराव कर उनसे इस्तीफा की मांग की थी। छात्रों का कहना था कि ओबैदुल हसन ने बिना अंतरिम सरकार की अनुमति के जजों की बैठक क्यों बुलाई। छात्रों के उग्र होने पर ओबैदुल हसन ने चीफ जस्टिस पद से इस्तीफा दे दिया।

Open in App Tags :
Bangladesh Political Crisis