खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बांग्लादेश में नहीं थम रहा बवाल, हिंसा के बीच 500 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में लगातार नौकरी कोटा के विरोध में हिंसा जारी है। अभी तक पुलिस 500 से अधिक लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। जिसमें विपक्षी नेता भी शामिल है। पिछले कई दिन से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी तक 3 पुलिसकर्मी भी मारे जा चुके हैं। हजारों लोग घायल हुए हैं।
04:28 PM Jul 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
Bangladesh violence-Photo X
Advertisement

Bangladesh News: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में नौकरी कोटा के विरोध में लगातार हिंसा जारी है। हिंसक झड़पों के दौरान कई विपक्षी नेताओं समेत 500 से अधिक लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के प्रवक्ता फारूक हुसैन ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अब तक 532 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इसमें बांग्लादेश नेशनल पार्टी (BNP) के नेता भी शामिल हैं। पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता अमीर खोसरू महमूद चौधरी के अलावा प्रवक्ता रुहुल कबीर रिजवी अहमद को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है।

Advertisement

झड़पों में 3 पुलिसकर्मियों की मौत

वरिष्ठ नेता अमीनुल हक से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। वे बांग्लादेश की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान रह चुके हैं। हुसैन के अनुसार मिया गुलाम से पुलिस पूछताछ कर चुकी हैं। वे बांग्लादेश की सबसे बड़ी इस्लामी पार्टी जमात-ए-इस्लामी के महासचिव हैं। हिंसक झड़पों में 3 पुलिसकर्मी मारे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:मीट खाने से हो रही भयंकर बीमारी, इस देश के 12 राज्यों में हड़कंप; जानें कितनी मौतें-कितने बीमार?

बांग्लादेश में बढ़ते तनाव के बीच कई देशों ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। वहीं, भारत के भी लगभग 405 विद्यार्थियों को सकुशल लाया गया है। नेपाल के 500, भूटान के 38 और मालदीव से एक विद्यार्थी भारत पहुंचा है। भारतीय दूतावास की ओर से बताया गया है कि बांग्लादेश में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए हरसंभव काम किया जा रहा है। वह लगातार बांग्लादेश सरकार के संपर्क में है।

Advertisement

60 लोगों की हालत गंभीर

वहीं, एक हजार से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। जिनमें से 60 लोगों की हालत गंभीर है। वहीं, पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रही पार्टी बीएनपी के प्रवक्ता एकेएम वहीदुज्जमां के अनुसार उनके सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने अरेस्ट किया है। बता दें कि ढाका में शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पीएम शेख हसीना ने पूरे देश में कर्फ्यू का ऐलान किया है। सेना भी प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए उतारी गई है। हिंसक झड़पों में 105 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इसकी पुष्टि सरकार और पुलिस ने नहीं की है।

यह भी पढ़ें:438 दिन समुद्र में फंसा रहा, जीने के लिए पिया पक्षियों और कछुओं का खून; अविश्वसनीय है इस नाविक की कहानी

यह भी पढ़ें:आखिर इतनी लंबी क्यों होती है जिराफ की गर्दन? वैज्ञानिकों ने सुलझा लिया रहस्य; आप भी जानिए

यह भी पढ़ें:…जब ठप हो गई थी पूरी दुनिया, इस देश में क्यों नहीं दिखा Microsoft की तकनीकी खराबी का असर?

Advertisement
Tags :
Bangladesh news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement