खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

समुद्र में नाव पलटी, 89 लोगों की डूबने से मौत; मछली पकड़ने महासागर में गए थे मछुआरे

Boat Sinked Into Sea: मछुआरों से भरी नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया है। समुद्र में डूबने से 85 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। 70 से ज्यादा लोग लापता हैं। एक बच्ची समेत कुछ लोग रेस्क्यू किए गए हैं, लेकिन लापता लोगों के जिंदा बचने की आशंका कम नजर आ रही है।
09:23 AM Jul 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
लापता मछुआरों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
Advertisement

Migrants Drowned into Sea: अफ्रीकी देश मॉरिटानिया में भीषण हादसा हुआ है। अटलांटिक महासागर में प्रवासी मछुआरों से भरी नाव पलट गई है। हादसे में अब तक 89 लोगों की मौत हो चुकी है। नौसेना के जवानों ने सभी 89 लोगों के शव बरामद कर लिए हैं। वहीं 5 साल की बच्ची समेत 9 लोगों को सकुशल रेस्कयू किया गया। बताया जा रहा है कि 6 दिन पहले करीब 170 लोग नाव में सवार होकर मछली पकड़ने के लिए समुद्र में गए थे।

Advertisement

वे सेनेगल-गाम्बिया बॉर्डर होते हुए यूरोप जा रहे थी, लेकिन अटलांटिक महासागर में पानी के भंवर में फंस गए। समुद्र तट से करीब 4 किलोमीटर दूर उनकी नाव फंसी थी। खतरे का सिग्नल मिलते ही नौसेना के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक डूबने से 89 लोग दम तोड़ चुके थे। बचाए गए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 70 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में बड़े पैमाने रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

यह भी पढ़ें:13000 फीट ऊंचाई, जहाज अचानक जमीन से टकराया और क्रैश होकर टुकड़े-टुकड़े हुआ, 109 लोगों की हड्डियां मिलीं

यमन और अफगानिस्तान में हो चुके हादसे

बता दें कि अब से पहले यमन और अफगानिस्तान में ऐसे ही 2 बड़े हादसे हो चुके हैं। यमन में अदन शहर के पास समुद्र तट में नाव डूब गई थी। इस हादसे में करीब 45 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और 140 के करीब लोग लापता हुए थे, जिनका आज तक कुछ पता नहीं चल पाया है। हादसे का शिकार हुए लोग हॉर्न ऑफ अफ्रीका से थे और रेड सी को पार करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन भंवर में फंस गए।

Advertisement

बता दें कि अकसर प्रवासी मजदूर अच्छे काम की तलाशमें सऊदी अरब पहुंचने के लिए ईस्टर्न रूट पर सफर पर निकलते हैं। यमन के लाल सागर को क्रॉस करने का प्रयास करते हैं, लेकिन भंवर में फंसकर डूबने से या भूख प्यास से मर जाते हें। यमन में हुए हादसे से पहले अफगानिस्तान में बड़ा हादसा हुआ था। यहां एक नदी पार करते समय नाव पलटकर डूब गई थी। हादसे में 20 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी।

यह भी पढ़ें:कैफे में गेम खेलते-खेलते हो गई मौत, स्टाफ को लगा सो रहा है शख्स; 30 घंटे बाद पता चला सच!

Advertisement
Tags :
world news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement