खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रनवे पर धड़ाम से गिरा प्लेन, 100 फीट घिसटता रहा, 500 पैसेंजरों की बची जान, देखें डराने वाला वीडियो

Plane Skids on Runway Video Viral: पैसेंजरों को लेकर उड़ान भरते ही प्लेन रनवे पर गिर गया। हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर सांसें सूख जाएंगी। नीचे गिरने से विमान का पिछला हिस्सा टूटा और धुआं निकलने लगा।
11:26 AM Jul 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
रनवे पर विमान को फिसलते देखकर स्टाफ दौड़ा आया और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।
Advertisement

Boeing 777 Plane Accident Video Viral: उड़ान भरते ही अचानक प्लेन रनवे पर गिर गया। पीछे का हिस्सा टूटा और आग लगने से धुआं निकलने लगा। वहीं प्लेन करीब 100 फीट तक घिसटते हुए रुक गया। हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर जान हलक में अटक जाएगी। समय रहते बचाव अभियान चलाने से करीब 500 पैसेंजरों की जान बच गई। एयरपोर्ट स्टाफ और रेस्क्यू टीम ने यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला और टर्मिनल में पहुंचाकर राहत की सांस ली। इसके बाद विमान को कब्जे में लेकर आग बुझाई गई। हादसा इटली में हुआ और लैटैम एयरलाइंस का बोइंग 777 प्लेन था।

Advertisement

 

ब्राजील के लिए टेकऑफ हो रही थी फ्लाइट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टेकऑफ के दौरान प्लेन से धुआं निकलने लगा और वह चिंगारियां छोड़ते हुए रनवे पर गिर गया। इसके बाद प्लेन पिछला हिस्सा रनवे पर घिसटता रहा। कोरिएरे डेला सेरा की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा मालपेंसा एयरपोर्ट पर हुआ। प्लेन 500 से ज्यादा पैसेंजरों को लेकर ब्राजील के साओ पाउलो के लिए उड़ान भरने वाला था कि जेट का पिछला हिस्सा किसी खराबी के कारण टेकऑफ के बीच में अचानक रनवे पर गिर गया। हालांकि पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए उड़ान भरी, लेकिन पिछले हिस्से से चिंगारियां निकलते देखकर वापस एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई।

Advertisement

 

रूस और नेपाल में भी हादसे का शिकार हुए विमान

बता दें कि बीते दिन नेपाल में लुम्बिनी में सिद्धार्थनगर स्थित गौतमबुद्ध एयरपोर्ट पर लैंडिंग करते समय प्लेन स्किड हो गया। फ्लाइट में 59 पैसेंजर सवार थे, जो बिल्कुल सुरक्षित हैं। हादसा बारिश के कारण रनवे पर जमा हुए कीचड़ के कारण हुआ, जिसमें प्लेन फंस गया था। प्लेन प्राइवेट एयरलाइन बुद्ध एयर का था। रूपान्देही जिला पुलिस प्रवक्ता मनोहर प्रसाद भट्टा ने हादसे की पुष्टि की। दूसरी ओर, रूस में एक पैसेंजर प्लेन मॉस्को शहर हादसाग्रस्त हुआ। हादसे में 3 क्रू मेंबर्स की जान गई। वहीं हादसे के वक्त प्लेन में काई पैसेंजर नहीं था। हादसे का शिकार हुआ प्लेन सुखोई सुपरजेट100 था। हादसा टेस्ट फ्लाइट के दौरान हुआ, जिसकी रिपेयरिंग करके उसे टेस्ट किया जा रहा था।

 

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoPlane skids off runwayworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement