खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

62 पैसेंजरों को जिंदा जलाने वाले विमान हादसे का असली सच आया सामने, प्लेन क्रैश का ताजा वीडियो डराने वाला

Brazil Plane Crash New Video: ब्राजील में प्लेन क्रैश होने के बाद का वीडियो सामने आया है। हादसा होने की वजह भी एयरलाइन के सूत्रों द्वारा बताई जा रही है। वहीं प्लेन क्रैश का नया वीडियो काफी डराने वाला है। देखिए क्रैश होने के बाद जलने से प्लेन की हालत क्या हो गई?
09:46 AM Aug 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
Brazil Plane Crash Video Snapshot

Brazil Plane Crash Inside Story: ब्राजील में बीते दिन भीषण विमान हादसा हुआ था। 15000 से ज्याद फीट की ऊंचाई से प्लेन अचानक नीचे गिर गया और जमीन से टकराकर ब्लास्ट हो गया। धमाका होते ही प्लेन में आग लग गई, जिसमें जिंदा जलकर प्लेन में सवार सभी लोग मारे गए। विमान हादसा ब्राजील के साओ पाउलो राज्य के विन्हेडो शहर में हुआ।

एयरलाइन वोएपास की यह फ्लाइट साओ पाउलो के इंटरनेशनल एयरपोर्ट ग्वारूलहोस पर लैंड होनी थी, लेकिन लैंडिंग से पहले हादसे का शिकार हो गई। फ्लाइट में 57 पैसेंजर्स और 4 क्रू मेंबर्स थे। वहीं प्लेन क्रैश का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। आज प्लेन क्रैश होने के बाद हादसास्थल के हालात दिखाने का वाला वीडियो वायरल हो रहा है। साथ ही हादसा होने की वजह भी एयरलाइन के सूत्रों द्वारा बताई गई है।

 

हादसा होने का कारण इंजन में खराबी हो सकता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन वोएपास के सूत्र बताते हैं कि PS-VPB प्लेन का रजिस्ट्रेशन नंबर ATR 72-500 है और यह प्लेन इंजन में खराबी आने के कारण क्रैश हुआ। हालांकि विमान हादसा होने का कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है, लेकिन बताया जा रहा है कि वीडियो में प्लेन गोल-गोल घूमते हुए दिख रहा है। इसके बाद वह धड़ाम से रिहायशी इलाके में गिर जाता है।

क्रैश होने से पहले प्लेन का संपर्क ATC अधिकारियों से टूट गया था। प्लेन रडार पर भी नजर नहीं आ रहा था। वहीं प्लेन जिस घर से टकराकर जमीन पर गिरा, वह बुरी तरह डैमेज हो गया है। कॉन्डोमिनियम कॉम्प्लेक्स में रहने वाले लोगों ने प्लेन को गिरते देखा और फायर ब्रिगेड को बताया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर आकर एयरपोर्ट अधिकारियों और पुलिस को प्लेन क्रैश होने की सूचना दी।

 

गिरते ही लगी आग में जलकर पिघल गया विमान

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट के ट्रैकिंग डेटा से क्रैश होने के समय प्लेन की स्थिति का पता चला। रिकॉर्ड के मुताबिक, क्रैश से 2 मिनट पहले प्लेन की स्पीड कम हो गई थी। वह रुकने लगा था। प्लेन पहले करीब 17 हजार फीट की ऊंचाई पर था। अचानक वह 250 फीट नीचे आ गया। फिर अचानक 400 फीट ऊपर चला गया। इसके बाद अचानक से प्लेन 2000 फीट नीचे आ गया।

बैलेंस बिगड़ने के बाद प्लेन गोल-गोल घूमने लगा। गोल-गोल घूमते हुए प्लेन धड़ाम से जमीन पर गिर गया। लीगल मेडिकल इंस्टीट्यूट (IML) की टीमों ने मलबे से लोगों के जले हुए शव निकाले। ताजा वीडियो में विमान का पिघला हुआ मलबा देखा जा सकता है। ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने हादसे की पुष्टि करते हुए शोक जताया और मृतकों के परिजनों से संवेदना जताई।

 

Open in App Tags :
Brazil Plane Crashplane crashworld news