खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

3 बच्चियों की हत्या से भड़की हिंसा, दंगाइयों ने पुलिस थाने को लगाई आग, 17 साल का लड़का बवाल की वजह

Violence Riots After 3 Murders: 3 बच्चियों की हत्या के बाद हिंसा और दंगे भड़के। दंगाइयों ने एक थाना फूंक दिया। कार को आग के हवाले कर दिया, जिसके ड्राइवर ने भागकर अपनी जान बचाई। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है और हिंसा दंगे कहां हो रहे हैं?
08:21 AM Aug 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
दंगाइयों ने पुलिस स्टेशन और कार को आग के हवाले किया।
Advertisement

Britain London Riots After 3 Murders: ब्रिटेन के लंदन शहर में सुंदरलैंड इलाके में बीती रात नरसंहार हुआ। 17 साल के लड़के ने डांस क्लास में घुसकर 3 बच्चियों की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के विरोध में लंदन में आजकल हिंसा भड़की हुई है। दंगाइयों ने बीती रात जो हिंसा और आगजनी की, वह 11 साल के बच्चे को गिरफ्तार करने के विरोध में की।

Advertisement

बच्चे ने 3 हत्याओं का विरोध जताते हुए हार्टलपूल में एक कार को आग लगा दी थी। दूसरी ओर हिंसा की एक वजह नाबालिग हत्यारे की पहचान उजागर करना है, जबकि ब्रिटेन में नियम है कि नाबालिग अपराधियों की पहचान उजागर नहीं की जाती है। न ही नाम और न ही तस्वीरें, बावजूद इसके पुलिस ने 17 साल के एक्सेल मुगनवा रुदाकुबाना की तस्वीरें तक जारी कर दीं।

यह भी पढ़ें: Video: टल्ली युवती का हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस वालों के साथ की अभद्रता और गाली गलौज

दंगाइयों ने सीधा पुलिस पर हमला किया

लंदन के साउथपोर्ट में चाकूबाजी की घटना के बाद बीती रात एक पुलिस स्टेशन में आग लगा दी गई। दंगाई गुंडों ने कारों में भी आग लगा दी और पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। हिंसा भड़कने के बाद पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं आग में झुलसे 3 पुलिस अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हिंसा और आगजनी की तस्वीरों और वीडियों में दंगाइयों को पुलिस के साथ भिड़ते हुए देखा जा सकता है।

Advertisement

उत्पात मचाते हुए भीड़ ने पहले एक कार को पलट दिया और उसमें आग लगा दी। पुलिस पर आग बुझाने वाले यंत्र से छिड़काव किया। पुलिस पर बीयर की बैरल भी फेंकी गईं। पुलिस के घोड़ों पर ईंटें फेंकी। पुलिस की गाड़ी पर बडवाइजर के डिब्बे फेंके गए और ईंटों से हमला किया गया। थाने में तोड़-फोड़ करने के बाद आग लगा दी।

यह भी पढ़ें:बेटी के बलात्कारी को जिंदा जलाया; पढ़ें एक मां की दर्दनाक आपबीती, जेल में काट रही जिंदगी

व्हाइटहॉल में भी गिरफ्तार हुए 100 दंगाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को साउथपोर्ट में मशहूर सिंगर डांसर टेलर स्विफ्ट की डांस क्लास में घुसकर 17 साल के नाबालिग ने चाकूबाजी की थी। चाकू लगने से 3 बच्चियों की मौत हो गई थी और 8 अन्य बच्चे भी चाकू लगने से घायल हुए। हत्यारोपी की पहचान 17 वर्षीय एक्सेल मुगनवा रुदाकुबाना के रूप में हुई। मृतकों की पहचान 7 वर्षीय एल्सी डॉट स्टैनकॉम्ब, 6 वर्षीय बेबे किंग और 9 वर्षीय एलिस अगुइआर के रूप में हुई।

इस घटना के विरोध में बुधवार को हार्टलपूल और लंदन में हिंसक दंगे भड़के। व्हाइटहॉल में 100 से अधिक लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। बीती रात दंगाइयों ने साउथलैंड में बवाल काटा। जिस टैक्सी में दंगाइयों ने आग लगाई, उसके ड्राइवर ने भागकर अपनी जान बचाई। पुलिस अधीक्षक हेलेना बैरोन ने हिंसा की निंदा की और दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें:क्रूर-निर्दयी मां! झाड़ियों में फेंकी नवजात बेटी, भूख के मारे रोती-बिलखती मिली, चीटियों ने खाया

Open in App
Advertisement
Tags :
britain newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement