होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

उम्र 96 साल, देश की सबसे बुजुर्ग महिला... कार से टक्कर मारकर ली शख्स की जान, क्या जेल में कटेगी रात?

Britain Oldest Woman Convicted : एक बुजुर्ग महिला 96 साल की उम्र मे दोषी ठहराई गईं। उसने कार से टक्कर मारकर एक शख्स की जान ले ली। क्या उस महिला की रात जेल में कटेगी? आइए जानते हैं कि अदालत ने क्या सजा सुनाई?
10:06 PM Sep 30, 2024 IST | Deepak Pandey
ब्रिटेन की सबसे बुजुर्ग महिला।
Advertisement

Britain Oldest Woman Convicted : ब्रिटेन की सबसे बुजुर्ग महिला को खतरनाक ड्राइविंग के आरोप में दोषी ठहराया गया है। अदालत ने महिला को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सजा के रूप में जुर्माना लगाया। साथ ही पांच साल के लिए ड्राइविंग पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन वह जेल जाने से बच गई। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

96 वर्षीय जून मिल्स अपनी कार से जा रही थीं, तभी कंट्रोल खो गया और गाड़ी फुटपाथ पर चढ़ गई। महिला ने अपनी कार से 76 वर्षीय ब्रेंडा जॉयस को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इससे पहले करीब पिछले साल 2 अगस्त को जून मिल्स ने एक 80 वर्षीय वृद्ध को भी घायल कर दिया था। इस मामले में अदालत में सुनवाई हुई।

यह भी पढ़ें : चैन से मौत की नींद सुलाता है Suicide Capsule! अंदर सुनाई देता है 8 शब्दों का ये आखिरी मैसेज

बुजुर्ग महिला के वकील ने क्या दी दलील?

Advertisement

अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि यह मामला एक बहुत बड़ी त्रासदी है। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई और दूसरी घायल हो गई। जब यह हादसा हुआ, उस वक्त मिल्स की कार तेज स्पीड में थी। इस पर महिला पक्ष के वकील ने कहा कि एक्सीलेटर पैडल उसके पैर के नीचे गिर गया, जिससे वह घबरा गई। उन्होंने अपनी दलील में माना कि गाड़ी की स्पीड तेज थी।

यह भी पढ़ें : 8 बार हुआ था कोरोना, अब इस बीमारी से पीड़ित है युवती, शीशे में अपना चेहरा देखने से लगता है डर

अदालत ने क्या सुनाया फैसला?

जब उसे गिरफ्तार किया गया तो मिल्स ने पुलिस को बताया कि उसे लगा कि पैडल फर्श पर गिर गया, जिससे वह आगे की ओर झुक गई। उन्होंने कहा कि यह सब इतनी तेजी से हुआ, जिससे उसका नियंत्रण खो गया। अदालत ने दलील सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने बुजुर्ग महिला पर 1,500 पाउंड का जुर्माना लगाया और पांच वर्ष के लिए ड्राइविंग की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया। अधिक उम्र की वजह से अदालत ने महिला को जेल की सजा नहीं सुनाई।

Open in App
Advertisement
Tags :
world news
Advertisement
Advertisement