whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

12 लोगों की मौत तय थी, बंद होते फोन से कैसे बचीं जान? तकनीक आ गई काम

Britain Police saved 12 after Phone Call with 1% Battery: ब्रिटेन की कैंब्रिजशायर पुलिस के पास एक फोन कॉल आया। शख्स ने पुलिस को बताया कि 12 लोग एक ट्रक में बुरी तरह से फंस गए हैं और मौत के बेहद करीब हैं। पुलिस ने फोन कॉल का ऑडियो जारी किया है।
08:55 AM Aug 31, 2024 IST | Sakshi Pandey
12 लोगों की मौत तय थी  बंद होते फोन से कैसे बचीं जान  तकनीक आ गई काम

Police saved 12 from Lorry: ब्रिटेन की कैंब्रिजशायर पुलिस ने एक ऑडियो रिलीज किया है। इसमें एक शख्स को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम मर रहे हैं, क्या आप हमें बचा सकते हैं? जब शख्स ने पुलिस को फोन किया तो उसके फोन में मात्र 1 प्रतिशत बैटरी थी। पुलिस ने फोन को ट्रैक किया और मौके पर पहुंची तो जो देखा, वो हैरान करने वाला था।

ट्रक में कैसे फंसे 12 लोग

कैंब्रिजशायर पुलिस ने हंटिंगडन के पास अल्कोनबरी वील्ड से एक ट्रक बरामद किया। इस ट्रक की लॉरी में प्रेग्नेंट महिला और 5 बच्चे समेत 12 लोग फंसे हुए थे। दरअसल ट्रक में अंगूर भरे थे। ट्रक में बैठे लोग फलों के नीचे दब गए। वो बार-बार ट्रक पर धक्का मार रहे थे। मगर ड्राइवर उनकी आवाज नहीं सुन सका। आखिर में हार मानकर उन्होंने फोन से 999 डॉयल किया।

यह भी पढ़ें- पुलिस भर्ती में 3 अभ्यर्थियों की मौत पर डॉक्टरों ने चौंकाया! फिजिकल टेस्ट में गई जान, अब तक 100 से ज्यादा बेहोश

पुलिस ने बताया पूरा मामला

पुलिस के अनुसार 999 पर कॉल करने के बाद ऑपरेटर को पता चला कि ट्रक में 12 लोग फंसे हैं। ऑपरेटर ने शख्स से लोकेशन पूछी। मगर उसे नहीं पता था कि ट्रक वास्तव में कहां है? शख्स ने ऑपरेटर को बताया कि ट्रक में गर्भवति महिला और 5 बच्चे भी हैं। हम सभी मर रहे हैं, क्या आप हमारी मदद कर सकते हैं? हमारे फोन में सिर्फ 1 प्रतिशत बैटरी है। यह सुनकर पुलिस ने फौरन फोन की लोकेश को ट्रैकिंग पर लगा दिया। आखिर में पुलिस ट्रक तक पहुंचने में कामयाब रही और सभी की जान बचा ली गई।

मानव तस्करी का शक

पुलिस ने ऐंबुलेंस बुलाई। स्वास्थ्य कर्मियों ने सभी की जांच की। उन्हें पानी और खाना दिया गया। अब सभी 12 लोग सुरक्षित हैं। पुलिस ने मानव तस्करी के आधार पर ट्रक को कब्जे में लिया था। हालांकि पुलिस को इसका कोई सबूत नहीं मिला और ट्रक को छोड़ दिया गया। ट्रक में मौजूद बच्चों को पुलिस ने अपने सरंक्षण में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- राजस्थान-गुजरात समेत 16 राज्यों में बारिश का अलर्ट, दिल्ली में चलेंगी तेज हवाएं, पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो