यात्रियों से भरी बस नाले में गिरी, 22 की मौत, मरने वालों में 6 महिलाएं और 1 बच्चा भी

Bus Accident in Pakistan: पाकिस्तान में आए दिन बस हादसे होते रहते हैं। खराब सड़क व्यवस्था, सड़क सुरक्षा का पालन न करना और इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी हादसों का एक बड़ा कारण है। शनिवार को भी पाकिस्तान की एक बस ईरान में हादसे का शिकार हो गई।

featuredImage
प्रतीकात्मक तस्वीर

Advertisement

Advertisement

Bus Accident in Pakistan: पाकिस्तान के रावलपिंडी में रविवार को एक बस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा आजाद पत्तन शहर में हुआ, जब बस एक नाले में गिर गई। बचाव कार्य अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की इमरजेंसी सेवा 1122 के प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक 22 लोग मृत पाए गए हैं। इनमें 15 पुरुष हैं, 6 महिला और एक बच्चा है।

ये भी पढ़ेंः बंकर में छुपे नेतन्याहू, इजराइल में 48 घंटे की इमरजेंसी का ऐलान, हिजबुल्ला के हमले से दहशत

वहीं रेस्क्यू सर्विस के प्रवक्ता मोहम्मद उस्मान गुज्जर ने कहा कि प्राथमिक जानकारी के मुताबिक वाहन नाले में गिरा है। इसके चलते हादसा हुआ। बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर में कमी और सड़क सुरक्षा में लापरवाही के चलते बड़े सड़क हादसे देखने को मिलते हैं।

ये भी पढ़ेंः क्या PM मोदी पाकिस्तान जाएंगे? जानें शहबाज शरीफ ने क्यों भेजा न्योता

इससे पहले शनिवार को ईरान से 28 श्रद्धालुओं का शव पाकिस्तान वापस लौटा। इन श्रद्धालुओं की ईरान में एक बस दुर्घटना में मौत हो गई थी। ईरान की सरकारी टीवी के अनुसार, बस 51 पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों को लेकर इराक में अरबाईन स्मरणोत्सव के लिए जा रही थी, जो शिया समुदाय का सबसे बड़ा आयोजन है। मंगलवार रात को यज्द प्रांत में एक चौकी के सामने बस पलट गई और उसमें आग लग गई। इसमें 28 लोगों की मौत हो गई।

ईरान के ट्रैफिक पुलिस चीफ तैमूर हुसैनी ने बस हादसे का कारण ब्रेक फेल होना और सड़क का ढलानदार होना बताया था।

Open in App
Tags :