बाइक के साथ हवा में उड़ा शख्स, ताश के पत्ते की तरह ढह गई बालकनी; चीन में तूफान का कहर, देखें वीडियो

Typhoon Yagi video: चीन में ये अब तक का सबसे शक्तिशाली तूफान बताया जा रहा है, यहां Hainan island और guangdong क्षेत्रों को सबसे अधिक खतरा है।

featuredImage
typhoon yagi

Advertisement

Advertisement

Hainan island cyclone video: चीन में तूफान टाइफून यागी का असर दिखने लगा है। यहां के Hainan island से दिल दहला देने वाली वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। दरअसल, चीन के मौसम विभाग ने यहां के Hainan island और guangdong के इलाके में तूफान टाइफून यागी के आने का अलर्ट जारी किया है।

बता दें चीन में लगातार कुछ दिन से तेज बारिश चल रही है। टाइफून यागी 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यहां पहुंच रहा है। इससे पहले चीन से डरा देने वाली वीडियो सामने आ रही हैं, जिनमें तेज हवा के चलते पेड़ उखड़ रहे हैं। इमारतों के हिस्से टूटकर गिर रहे हैं, एक वीडियो में तो बाइक समेत युवक हवा में उड़ता दिखाई पड़ा। चीन की सरकार ने करीब 4 लाख स्थानीय लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया है। सरकार तूफान पर नजर बनाए हुए है। ये चीन में अब तक का सबसे शक्तिशाली तूफान बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘कमीज के बाद उतरवाई ब्रा’, हेल्थ चेकअप के नाम पर जापान में छात्राओं से अश्लीलता, अब सड़कों पर उतरे पेरेंट्स

अलग-अलग वीडियो में दिख रहा है कि सड़कों पर तेज रफ्तार में हवाएं चल रही हैं। हवा इतनी तेज है कि पेड़ उखड़ गए और इमारतों के हिस्से टूटकर गिर रहे हैं।

एक वीडियो में  हाई राइज बिल्डिंग में तेज हवा के चलते बालकनी टूटकर उसका मलबा तूफान के साथ उड़ गया। फ्लैट के अंदर खड़े किसी शख्स ने ये वीडियो बनाई है। इस वीडियो में दिख रहा है कि पहले बालकनी के शीशे और दीवार टूटकर गिरी फिर वहां सूख रहे कपड़े का स्टैंड और अन्य सामान भी हवा में कहीं आंखों से ओझल हो गया।

चीन की सरकार ने इस तूफान को श्रेणी 5 में रखा है। दरअसल, इस श्रेणी का मतलब है कि ये जानलेवा है, लोग घर से बाहर न निकलें और सरकार के दिया दिशानिर्देशों का पालन करें।

ये भी पढ़ें: मुंबई से फ्रैंकफर्ट जा रही विस्तारा की फ्लाइट में बम की खबर, तुर्की में इमरजेंसी लैंडिंग

Open in App