होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'दुनिया में कैसे खत्म हो धार्मिक संघर्ष?', पाकिस्तानी हिंदू के सवाल पर भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक ने दिया ये जवाब

Controversial Islamic Preacher Zakir Naik: भारतीय भगोड़ा जाकिर नाइक फिर विवादों में है। जाकिर नाइक फिलहाल पाकिस्तान की यात्रा पर है। उसने एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है। शुक्रवार की नमाज में भाग लेने का उसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
09:32 PM Oct 04, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

World News in Hindi: विवादास्पद इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जाकिर विभिन्न शहरों में शुक्रवार की नमाज में भाग लेने के लिए फिलहाल पाकिस्तान की यात्रा पर है। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान उसने फिर से विवादित टिप्पणी की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नाइक से धर्म के नाम पर हिंसा को समाप्त करने और भारत-पाकिस्तान के बीच शांति बहाली को लेकर सवाल किया गया था। यह सवाल उससे हिंदू विद्वान और प्रोफेसर मनोज चौहान ने पूछा था।

Advertisement

कब खत्म होगा आतंकवाद?

प्रोफेसर चौहान गीता और संस्कृत के श्लोकों का इस्तेमाल करते हुए लोगों को संबोधित करते हैं। वे सवाल पूछते हैं कि आतंकवाद कब खत्म होगा? लोगों से कब तक धर्म के नाम पर हिंसा करवाई जाएगी? क्या ऐसा करने के बजाय लोगों को अपने कर्म का पालन करना चाहिए? चौहान ने इस दौरान आस्था के नाम पर की जाने वाली हत्याओं को लेकर भी सवाल उठाया। समाज की बेहतरी के लिए लोगों को अपने कर्तव्य पूरा करने की जरूरत उन्होंने बताई।

ये भी पढ़ेंः ह‍िजबुल्‍लाह का नया चीफ भी ढेर, इजरायल का बड़ा दावा, कुछ द‍िन पहले ही बना था सरगना

चौहान ने पहले पाकिस्तान की शांति और समृद्धि की प्रार्थना की और फिर गीता का हवाला दिया। भगवान कृष्ण का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि वे समाज को आपकी कर्मभूमि बताते हैं। कर्म ही आपका धर्म है, जिसके लिए आप जाने जाएंगे। लोगों के लिए काम करें, यही मोक्ष पाने का रास्ता है। चौहान ने फिर पूछा कि धर्म के नाम पर लोगों को मौत के घाट क्यों उतारा जा रहा है? जाकिर नाइक अपनी सीट से उठकर सवालों का जवाब देता है। वह कहता है कि एक अल्लाह की इबादत करें। चौहान के सवाल अच्छे हैं।

Advertisement

भारत में दर्ज हैं कई केस

जाकिर नाइक कहता है कि शांति के लिए चौहान जो पूछ रहे हैं, वह सही है। दोनों के बीच इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी बहस देखने को मिल रही है। बता दें कि भारतीय भगोड़ा जाकिर 30 सितंबर को पाकिस्तान के लाहौर और कराची शहर पहुंचा था। आरोपी 28 अक्टूबर को इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करेगा। जाकिर नाइक के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप हैं। उसके खिलाफ नफरत फैलाने और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हो चुका है। आरोपी 2016 में मलेशिया भाग गया था। जिसके बाद वहीं रह रहा है।

यह भी पढ़ें:11 साल की उम्र में अपहरण, जबरन शादी के बाद हमास को बेचा; ISIS की कैद से छूटी महिला की रुला देने वाली कहानी

Open in App
Advertisement
Tags :
Zakir Naik
Advertisement
Advertisement